सर्वाधिक पूंजीकरण ने टीसीएस को बनाया देश में अव्वल
सर्वाधिक पूंजीकरण ने टीसीएस को बनाया देश में अव्वल
Share:

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने गुरुवार को 6 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के स्तर को पार कर रिलायंस इंडस्ट्रीज को पीछे छोड़कर देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बन अव्वल रही.

आपको बता दें कि गुरुवार को कारोबार की समाप्ति पर टीसीएस का बाजार पूंजीकरण 6,00,569.45 करोड़ रुपये पर रहा. बंबई शेयर बाजार में कंपनी के शेयर 4.04 प्रतिशत की बढ़त लेकर 3,137.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए. रिलायन्स इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण 5,87,570.56 करोड़ रुपये रहा. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर आज 0.16 प्रतिशत गिरकर 927.55 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर आ गए.

उल्लेखनीय है कि पूंजीकरण के इस मामले में शीर्ष 5 कंपनियों में टीसीएस के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज दूसरे नंबर पर रही. इसके बाद 4,99,892.24 करोड़ रुपये के साथ एचडीएफसी बैंक तीसरे, आईटीसी 3,19,752.53 करोड़ रुपये के साथ चौथे और 3,06,416.93 करोड़ रुपये के साथ एचडीएफसी 5वें स्थान पर रहीं. इस तरह टीसीएस ने एक बार फिर सर्वाधिक पूंजीकरण के मामले में देश की पहली मूल्यवान कम्पनी बन गई.टीसीएस ने रिलायंस इण्डट्रीज को पछाड़ कर फिर से यह मुकाम हासिल किया है. इसमें कम्पनी की नीतियों के कारण पूंजीकरण में इजाफा हुआ है.

यह भी देखें

वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट को दिया खरीदी का ऑफर

बढ़त के साथ बाज़ार बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -