जब इन घटनाओ ने बिखेर दी रिश्तो कि चिंदिया
जब इन घटनाओ ने बिखेर दी रिश्तो कि चिंदिया
Share:

आरूषि हत्याकांड - 2008  बहुचर्चित आरूषि हत्याकांड ने पुरे देश को शर्मसार करके रख दिया था. इस घटना ने समय-समय पर कई ऐसे मोड़ लिये जिसमे जांच कमेटी भी चक्करा गई थी. कई बार ये खबर आई कि बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई तो कई बार यह सन्देह किया गया कि कहीं डॉक्टर दम्पति ने मिलकर ही इस दोहरे हत्याकांड को तो अंजाम नहीं दिया. लेकिन मीडिया द्वारा लगातार इस घटना पर हस्तक्षेप किये जाने से इस मामले को दबाया नही जा सका और वही इस मामले की पूरी बागडोर सीबीआई ने तेज तर्रार जाँच अधिकारी ए जी एल कौल को सौंपी दी. कौल और उनकी पूरी टीम ने मामले की कई कोनो से जाँच की और गाजियाबाद में विशेष रूप से गठित सीबीआई अदालत में दुबारा चार्जशीट दाखिल की. जस्टिस श्यामलाल ने आरुषि-हेमराज के बहुचर्चित रहस्यमय हत्याकांड का फैसला सुनाते हुए आरुषि के माता-पिता नूपुर एवं राजेश तलवार को दोषी करार दिया.  

शीना बोरा हत्याकांड - 2012 में  हुई शीना बोरा की हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस के सामने हर रोज़ एक नए खुलासे सामने आ रहे थे. वही ऐसे में इस  मामले के अहम गवाह और सरकारी गवाह बन चुके वाहन चालक श्यामवर राय ने न्यायालय को जानकारी देते हुए कहा था कि शीना की हत्या इंद्राणी ने ही की है. यह पूरा षड्यंत्र उन्होंने अपने एक्स हस्बैंड संजीव खन्ना के साथ मिलकर रचा था.

सुनंदा पुष्कर - 17 जनवरी 2014 में पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेसी नेता शशि थरुर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या की गुत्थी अभी तक नही सुलझी है. पुलिस हर बार इनकी मौत पर नये नये खुलासे करती जा रही है. शुरुआत में  बताया जा रहा था  कि सुनंदा की ड्रिंक में अल्प्राजोलम मिला हुआ था जिससे उनकी मौत हुई थी. यह अल्प्राजोलम दिल कि बीमारी वालो की दावा है. वही द में दिल्ली पुलिस ने उनके पति शशि थरुर को शक़ के घेरे लिया. दिल्ली पुलिस ने कनाडा के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस से सुनंदा पुष्कर और उनके पति शशि थरूर के फोन से डिलीट की गई चैटिंग की डिटेल मंगवाई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डिपार्टमेंट को लेटर भेजकर रिसर्च इन मोशन लिमिटेड (ब्लैकबैरी) से चैट मैसेज की डिटेल हासिल करने के लिए कहा गया है.

नीरज ग्रोवर हत्या कांड - मुंबई के टेलीविजन कार्यक्रम निर्माता नीरज ग्रोवर हत्या कांड में जेल में की सजा काट चुकी कन्नड़ अभिनेत्री मारिया सुसयराज एक नए विवाद में फस गई हैं. मारिया को हज यात्रियों से बडोदरा में 2.68 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. मारिया ने इस मामले में गुजरात हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी जिसे खारिज कर दिया गया. अहमदाबाद अपराध शाखा ने बताया कि 35 वर्षीय अभिनेत्री मारिया सुसयराज को कर्नाटक के मैसूर में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया और उसे बड़ोदरा पुलिस को सौंपने की प्रकिया शुरू हो गयी है. 

निठारी कांड - चर्चित निठारी कांड के मुख्य आरोपी सुरेन्द्र कोली को कोर्ट ने फांसी की सजा देने का हुक्म दे दिया है. ये आरोपी नॉएडा के निठारी गांव के एक बंगले में नोकरी करता था और  जैसे ही सूरज ढलने का समय नजदीक आते जाता इलाके संन्नाटा छाने लग जाता. जिसका फ़ायदा उठाते हुए ये आरोपी अपने उस जुर्म को अंजाम देता था. वह आरोपी घर के गेट पर खड़ा हो जाता और वह से गुरजने वाली लड़कियों को पड़कर उनके मुह में कपडा ठूस उनके साथ रेपकर उन लड़कियों की हत्या करता था. फिर उन लड़कियों के छोटे छोटे टुकड़े कर उनके शव को खाता था और बचे हुए टुकड़ो को बंगले के पीछे गाड़ देता था. इस कांड का खुलासा नारको टेस्‍ट में खुद आरोपी ने किया. वही 5 साल तक चले इस केस के अपराधी को 15  फरवरी 2011 में सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई.  

प्रमोद महाजन - भारतीय जनता पार्टी की चमकीले राजनेता प्रमोद महाजन की उनके छोटे भाई प्रवीण महाजन ने 2006 में गोली मारकर हत्या कर दी थी और खुद पुलिस स्टेशन जाकर कहा कि मै प्रवीण महाजन हु, प्रमोद महाजन का छोटा भाई. मेने प्रमोद महाजन की गोली मारकर हत्या कर दी है. वही अदालत में उन्होंने पारिवारिक समस्या की बात कही और कहा कि प्रमोद ने मुझे एक पालतू कुत्ते की तरह बना कर रखा था. वही उस केस मै प्रवीण को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. लेकिन उनकी 2010  में ब्रेन हेमरेज के चलते उनकी मौत हो गया थी.          

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -