एक जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, तैयारियों को लेकर हुई उच्‍च स्‍तरीय बैठक

May 28 2019 12:10 PM
एक जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, तैयारियों को लेकर हुई उच्‍च स्‍तरीय बैठक

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर आगामी अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की सोमवार को आयोजित की गई एक उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की गई. एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. एक जुलाई से 46 दिन की वार्षिक अमरनाथ तीर्थ यात्रा अनंतनाग में पहलगाम के रास्ते और गंदेरबाल में बालटाल के रास्ते आरंभ होगी. बता दें कि पवित्र अमरनाथ गुफा दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है.

अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि बैठक की अगुवाई मुख्य गृह सचिव शालीन काबरा ने की, जिसमें जम्मू के संभागीय कमिश्नर संजीव वर्मा, आईजीपी एम के सिन्हा, आईजी यातायात आलोक कुमार, आईजी सीआरपीएफ ए वी चौहान और अन्य अफसर मौजूद थे. संभागीय आयुक्त ने निर्बाध यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग विभागों की तरफ से किए गए इंतजाम के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

आयुक्त को मुहैया कराई गई एसआरटीसी बसों की संख्या, कठुआ, सांबा, जम्मू, ऊधमपुर और रामबन जिलों में स्थापित किए गए विश्राम केंद्र, लंगर स्थल, विश्राम स्थल, श्रद्धालुओं के ठहरने के स्थानों और अन्य संबंधित तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई. आईजी यातायात ने राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति और श्रद्धालुओं के लिए बनाई गई यातायात योजना के बारे में भी विस्तार से बताया. जम्मू के आईजीपी ने यात्रा के लिए किए गए सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी.

लोकसभा में अपनी सौतेली माँ के साथ नहीं बैठेंगे सनी देओल, जानिए क्या है कारण

कांग्रेस में खींचतान के बीच थरूर का बड़ा बयान, कहा- मैं लोकसभा में पार्टी नेता बनने को तैयार

मरियम नवाज़ पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष बनेंगी या नहीं, अदालत करेगी सुनवाई