किसान आंदोलन को लेकर पीएम मोदी के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक, कानून में हो सकता है बदलाव

किसान आंदोलन को लेकर पीएम मोदी के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक, कानून में हो सकता है बदलाव

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन शनिवार को भी जारी है. कृषि कानूनों पर गतिरोध को समाप्त करने के लिए आज सरकार और किसानों संगठनों के बीच वार्ता होनी है. किसान संगठनों के साथ चर्चा से पहले आज प्रधानमंत्री आवास पर किसान आंदोलन को लेकर उच्च स्तरीय बैठक हुई है. 

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल उपस्थित रहे.  यह बैठक ऐसे वक़्त में हो रही है जब आज दोपहर में किसान संगठनों के साथ सरकार बैठक करने वाली है. सरकार का प्रयास कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को खत्म करने का है. किसानों के साथ पिछली बैठक में सरकार ने नरमी के संकेत दिए थे. सूत्रों के अनुसार, सरकार किसानों की कुछ मांगों को मानने के लिए तैयार है. साथ ही आवश्यकता पड़ी तो कृषि क़ानूनों में कुछ बदलाव हो सकते हैं.

किसानों के साथ आज होने वाली बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश उपस्थित रहेंगे. ये उन बिंदुओं पर मंथन करेंगे, जो किसान नेताओं ने उठाए थे और उसका समाधान पेश करेंगे. सूत्रों के अनुसार, सरकार ने उन प्रावधानों के संभावित समाधान पर कार्य किया है, जिन पर किसान नेताओं ने आपत्तियां जताई हैं.

एमसीएक्स गोल्ड वायदा पर बना पहला साप्ताहिक लाभ

जानिए क्या है रिजर्व बैंक के ऐलान की 5 बड़ी बातें

सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अल्ट्राटेक करेगी करोड़ो का निवेश