रात में बुखार का तेज होना हो सकता है किसी बीमारी का संकेत

क्या आप जानते हैं कि रात में तेज बुखार होना किसी बीमारी का संकेत हो सकता है और आगे चलकर बहुत घातक साबित हो सकता है. आइए जानें किन कारणों से रात को बुखार तेज होने लगता है.

1-किसी भी तरह के इंफेक्शन में शरीर का तापमान बढ़ने लगता है. इसी तरह के इंफेक्शन में स्किन इंफेक्शन भी शामिल है. अगर आपको स्किन इंफेक्शन है तो आपको रात में तेज बुखार आ सकता है. ऐसे में आपको डॉक्टर से अपनी जांच जल्द से जल्द करवानी चाहिए.

2-किसी भी तरह की बीमारी और एलर्जी से शरीर में सूजन हो सकती है और इससे आपको बुखार भी आ सकता है. अगर यह स्थिति ज्यादा दिनों तक बनी रहती है तो अपने डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.

3-बुखार आने के यह सबसे सामान्य कारणों में से एक है. आम सर्दी, भोजन नली, गले और ब्रांकाई में संक्रमण के कारण भी बुखार आने लगता है. आमतौर पर यह समस्या कुछ दिनों में अपने आप ठीक हो जाती है. लेकिन तंत्र में संक्रमण को ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है.

4-रात में बुखार के आने के पीछे मुख्य कारणों में से एक कारण किसी भी प्रकार की एलर्जी भी है. एलर्जी के कारण आपको रात में बुखार के साथ-साथ शरीर में लालिमा और सूजन की समस्या भी हो सकती है. इससे पहले की यह समय के साथ और खराब हो तुंरत अपने डॉक्टर से संपर्क करें.

ओटमील है पोषक तत्वो का भंडार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -