बवाल को देखते हुए कोर्ट ने मंदिर तोड़े जाने के फैसले को आगे बढ़ाया
बवाल को देखते हुए कोर्ट ने मंदिर तोड़े जाने के फैसले को आगे बढ़ाया
Share:

हाजीपुर : बिहार के वैशाली में मंदिर तोड़े जाने को लेकर बढ़ते विवाद के कारण पटना हाइकोर्ट ने इस फैसले को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है। मंगलवार को लोगों ने इस मामले को लेकर जमकर हंगामा किया। इसके बाद हाइ कोर्ट के आदेश पर पुलिस यहां से अतिक्रमण हटाने के लिए पहुुंची तो पुलिस की गाड़ियों को प्रदर्शनकारियों ने आग में झोंक दिया। इसके बाद भी जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की गई।

बता दें कि इस संबंध में विवाद 20 जनवरी से शुरु हुआ। बढ़ते विरोध को देखते हुए कोर्ट ने 4 सप्ताह के लिए इस फैसले को टाल दिया है। इस मामले की सुनवाई के लिए गृह सचिव भी पटना हाइकोर्ट पहुंचे। बवाल के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों को कानून अपने हाथ में नही लेना चाहिए। पुलिस मुख्यालय ने मामले में गंभीरता से संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दिया है।

पुलिस ने मामले में 10 नामजद और 5 हजार अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इलाके में फैले तनाव को देखते हुए पुलिस लगातार चौकसी कर रही है। मंगलवार को प्रदर्शन ने उग्र रुप ले लिया। आंदोलन कर रहे लोगों ने पुलिस के साथ मारपीट की और एसपी की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया, जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। गुस्साए भीड़ ने इंस्पेक्टर से पिस्तौल भी छीन ली और उसे बुरी तरह पीटा। घटना के बाद पुलिस कर्मी आस-पास के घरों में ठुप गए, जिन्हें आधी रात को निकाला गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -