कोलकाता हाई कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को दी सेना बुलाने की चेतावनी
कोलकाता हाई कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को दी सेना बुलाने की चेतावनी
Share:

कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पुलिस आयुक्त को सेना बुलाकर कार्रवाई करने की चेतावनी दे दी। न्यायालय ने पुलिस से नकताला की जमीन का टुकड़ा खाली करवाने का निर्देश दिया था, लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले में अमल नहीं किया गया। न्यायालय द्वारा पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए गए कि वह अवैधरूप से कब्जे वाली जमीन को खाली नहीं करवा पाई तो न्यायालय सेना को जमीन खाली करवाने का निर्देश देगा। 

इस संबंध में एक याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति ज्योर्तिमय भट्टाचार्य द्वारा यह कहा गया कि यहां पर अराजकता के हालात हैं। आखिर ऐसा किस तरह से हो सकता है। शहर के पुलिस कमिश्नर के सामने खड़े होकर विरोध प्रदर्शन कैसे कर सकते हैं, जबकि मौके पर 500 पुलिसकर्मी तैनात थे। एक व्यक्ति इतने पुलिसकर्मियों के सामने स्वयं को आग लगाने क धमकी दे देता है यह किस तरह से हो सकता है।

दरअसल न्यायाधीश के सामने एक महिला ने याचिका दायर की थी। लीना दत्ता नामक यह महिला अपनी जमीन से अवैध कब्जा हटाने की मांग कर रही थी। याचिकाकर्ता का कहा था कि न्यायालय ने आदेश दिए थे लेकिन इसके बाद भी पुलिस उनकी जमीन से अवैध कब्जे को हटा नहीं पाई। दरअसल इस जमीन पर फिलहाल एक युवा क्लब है जो कि तृणमूल समर्थित है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -