हाई कोर्ट ने दिया बंगाल हिंसा की CBI जांच का आदेश, भाजपा बोली- अब पीड़ितों को मिलेगा इन्साफ
हाई कोर्ट ने दिया बंगाल हिंसा की CBI जांच का आदेश, भाजपा बोली- अब पीड़ितों को मिलेगा इन्साफ
Share:

नई दिल्ली: भाजपा IT सेल के चीफ और बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) ने बंगाल में हुए हिंसा की CBI और SIT जांच के अदालत के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इसके बाद पीड़ितों को इन्साफ मिलेगा. अमित मालवीय का कहना है कि बंगाल के साथ ही चार अन्य राज्यों में भी चुनाव हुए, किन्तु केवल बंगाल में ही चुनाव के साथ-साथ और चुनाव के बाद हिंसा और महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना घटी.

इन घटनाओं की वजह से लाखों लोगों को बंगाल छोड़कर जाने के विवश किया होना पड़ा. अमित मालवीय का कहना है कि ये वे लोग थे जो भाजपा के समर्थक थे ,भाजपा कार्यकर्ता थे या फिर भाजपा को वोट दिया था. इसके साथ ही साथ अमित मालवीय ने इस वारदात को अंजाम देने वालों को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोग या फिर उनके समर्थक करार दिया, जिन्हें TMC के साथ साथ पुलिस प्रशासन का भी सहयोग था.

अमित मालवीय का आरोप है कि पीड़ित महिलाओ पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करवाने और जो दर्ज करवाई हुईं FIR हैं, उन्हें वापस लेने का दबाव बनाया जाता था. इसके साथ ही मेडिकल टीम को भी गलत रिपोर्ट बनाने के लिए भी दबाव डाला जाता था. उनका कहना है कि ऐसे ही पीड़ित लोग महिला आयोग ,बाल आयोग और इससे संबंधित संगठन के पास गए और इन मुद्दों को उठाया और अदालत गए. ऐसे में अदालत ने CBI और SIT जांच की बात कही जिससे उन्हें उम्मीद है कि इन मामलों की निष्पक्ष जांच होगी और पीड़ितों को इन्साफ मिलेगा.

पीयूष गोयल ने आज विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों के नेताओं के साथ की बैठक

लगातार दूसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का आज का दाम

NCB की रडार पर है सबसे बड़ा ड्रग तस्कर मूसा, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को करता है ड्रग सप्लाई!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -