हाई कोर्ट ने पंजाब को दिया तीन तलाक के मामले में नोटिस
हाई कोर्ट ने पंजाब को दिया तीन तलाक के मामले में नोटिस
Share:

चंडीगढ़: मुस्लिम प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज एक्ट के बाद चंडीगढ़ में यह पहला मामला हो सकता है, ट्रिपल तालक के अपराधीकरण के बाद, एक मुस्लिम महिला ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में अपने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है। 

उच्च न्यायालय ने आज व्हाट्सएप पर पति द्वारा लगाए गए आरोपों को ध्यान में रखते हुए उन आरोपों पर ध्यान देने के बाद पंजाब राज्य और अन्य उत्तरदाताओं को नोटिस दिया,  अधिनियम के तहत अवैध और अपराध था। जस्टिस अरुण कुमार त्यागी ने 5 मार्च को मामले की अगली सुनवाई के लिए भी तय किया। उनके वकील फेरी सोफाट ने प्रस्तुत किया कि पति ने पिछले साल 20 जून को याचिकाकर्ता को "तालाक, तालाक, तालाक" के तीन संदेश भेजे और विवाह प्रमाणपत्र के साथ अपनी नई पत्नी के साथ तस्वीरें भी भेजीं।

इसके बाद याचिकाकर्ता के पिता ने संगरूर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अधिनियम के तहत अपराध के बारे में शिकायत दी। उनकी बेटी ने पुलिस महानिदेशक के समक्ष एक प्रतिनिधित्व भी दायर किया। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। सोफत ने कहा कि पति पुलिस अधिकारियों, असामाजिक तत्वों और राजनेताओं के साथ अच्छे संबंध रखने वाला "बहुत प्रभावशाली" था।

दिल्ली दंगा: मीडिया में कैसे लीक हुई उमर खालिद की चार्जशीट ? दिल्ली पुलिस को नोटिस

पुडुचेरी: जिलाधिकारी पूर्वा गर्ग को पानी की जगह दिया 'जहर', मचा हड़कंप

2 साल की उम्र में चल बसी माँ, पिता ने शराबी से करा दिया विवाह, अब 17 वर्षों से हैं कंडक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -