बॉक्स‍र विजेंदर की याचिका पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
बॉक्स‍र विजेंदर की याचिका पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
Share:

हरियाणा : भारतीय स्टार बॉक्सर और हरियाणा पुलिस के DSP विजेंदर सिंह द्वारा प्रोफेशनल बॉक्सिंग की ट्रेनिंग के लिए छुट्टी की याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब माँगा है. बता दें कि विजेंदर ने राज्य सरकार से प्रोफेशनल बॉक्सिंग की ट्रेनिंग के लिए छुट्टी मांगी थी, जिस पर सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया. जिसके बाद विजेंदर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. हालांकि हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद विजेंदर को तुरंत राहत देने से मना कर दिया था और इसे मुख्य मामले से जोड़ा था.

नौकरी में रहते हुए इंग्लैंड की एजेंसी से करार करने की खबरों पर हाईकोर्ट ने खुद ही मामले के बारे में जानकारी लेते हुए हरियाणा सरकार से जानकारी मांगी थी कि विजेंदर को किस नीति के तहत नौकरी दी गई थी.

क्या कहा याचका में?

विजेंदर ने अपनी याचिका में कहा कि 'वह बॉक्सिंग में और नाम कमाना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें और बेहतर ट्रेनिंग की आवश्यकता है. इसी के चलते उन्होंने इंग्लैंड की कंपनी से संपर्क किया था, लेकिन हरियाणा सरकार उन्हें ट्रेनिंग के लिए छुट्टी नहीं दे रही है.' याचिका में कहा गया है कि छुट्टी के दौरान वो वेतन भी नहीं लेंगे, वहीँ उनके वकील का कहना है कि ऐसा करने वाले विजेंद्र सिंह अ‍केल खिलाड़ी नही हैं. मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्‍त को होनी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -