दिल्ली पुलिस करेगी कन्हैया की जमानत का विरोध, आज होगी हाईकोर्ट में सुनवाई

Feb 24 2016 11:04 AM
दिल्ली पुलिस करेगी कन्हैया की जमानत का विरोध, आज होगी हाईकोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत याचिका को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई होना है। दिल्ली पुलिस जमानत के इस मामले का विरोध करने में लगी है। इसके पूर्व इस मामले में कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई को टाल दिया गया था। कन्हैया को जमानत मिलती है या फिर नहीं मिलती है इस पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस मामले में मंगलवार को सुनवाई करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने कन्हैया कुमार के अभिभाषक से कहा है कि वे दिल्ली पुलिस की याचिका की काॅपी दे दें।

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस को इस मामले में निर्देश दिया गया था कि वे कल तक अपना उत्तर दे दें। उच्च न्यायालय में की जा रही सुनवाई के अंतर्गत कन्हैया की जमानत याचिका पर सुनवाई टलने का कारण दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के मध्य अलग - अलग मसलों पर चल रहे विवाद को माना जा रहा है।अदालत में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अपना पक्ष रखने के लिए एक विशेष सरकारी वकील को सामने किया। 

न्यायालय में कन्हैया की जमानत पर बहस नहीं हुई केवल 7 मिनट जिरह ही चली। इसके बाद दिल्ली सरकार की तरफ से नियुक्त सरकारी वकील राहुल मेहरा ने कहा कि कोर्ट दिल्ली पुलिस को निर्देश दे कि वे स्टेटस रिपोर्ट कमिश्नर आॅफिस की ओर दायर करे क्योंकि पुलिस कमिश्नर ने पूर्व में जमानत का विरोध नहीं करने की बात कही थी। कन्हैया ने आरोप लगाया है कि उसके खिलाफ जुटाए गए साक्ष्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।