मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता में हाई कोर्ट की 39वीं बैठक
मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता में हाई कोर्ट की 39वीं बैठक
Share:

नई दिल्ली: छह साल के अंतराल के बाद, भारत के मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के 39 वें सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे, जो शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा।

जिन मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की जानी है, उनमें भारत भर के न्यायालय परिसरों में नेटवर्क और कनेक्टिविटी को प्राथमिकता देना, जिला अदालतों में मानव संसाधन और कार्मिक नीति की जरूरतें, बेहतर बुनियादी ढांचे और क्षमता निर्माण, कानूनी और संस्थागत सुधार और उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों का चयन शामिल हैं।

सम्मेलन में संघीय और राज्य स्तरों पर जिला न्यायालय के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए विशेष प्रयोजन वाहनों के रूप में एक राष्ट्रीय न्यायिक बुनियादी ढांचा प्राधिकरण और राज्य न्यायिक बुनियादी ढांचे के अधिकारियों के निर्माण पर भी चर्चा की जाएगी।

चर्चा में भाग लेने वालों में न्यायमूर्ति यू.यू. ललित और  खानविलकर भी शामिल होंगे, जो मुख्य न्यायाधीश के बाद सुप्रीम कोर्ट के सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश हैं।

न्यायालय न्यायिक मामलों पर विचार-विमर्श करने के लक्ष्य के साथ उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों की एक बैठक की मेजबानी कर रहा है। इस सम् मेलन में संस् थागत और कानूनी सुधारों  पर चर्चा की जाएगी।

सम्मेलन में जिला अदालत आईटी बुनियादी ढांचे के विकास, जिला अदालत की आईटी जरूरतों के लिए कंप्यूटर अधिकारियों का एक स्थायी कैडर, सभी हितधारकों को आदेशों और निर्णयों का इलेक्ट्रॉनिक प्रसारण, और त्वरित समाधान के लिए न्यायिक मामलों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी का उपयोग जैसे विषयों को शामिल किया जाएगा।

एशिया कप पुरूष हॉकी में 23 मई को पाकिस्तान की टीम से होगा इंडिया का मुकाबला

खेलो इंडिया ने ओलंपियन नटराज ने अपने नाम किया गोल्ड मेडल

भारत की पहली चिपमेकर बनने के बाद, वेदांता ने मुफ्त जमीन, सस्ते पानी और बिजली की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -