हाई कोर्ट ने पूछा आरोप वापस लेने पर भी साध्वी प्रज्ञा सिंह जेल में क्यों है ?
हाई कोर्ट ने पूछा आरोप वापस लेने पर भी साध्वी प्रज्ञा सिंह जेल में क्यों है ?
Share:

मुम्बई : बांबे हाई कोर्ट ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से सीधा सवाल पूछा है कि आरोप वापस लेने के बावजूद साध्वी प्रज्ञा सिंह जेल में क्यों हैं? बता दें कि वर्ष 2008 के मालेगांव बम धमाके से जुड़े मामले में गिरफ्तार साध्वी प्रज्ञा की जमानत याचिका पर कोर्ट सुनवाई कर रहा है. इस मामले में मकोका अदालत से जमानत नहीं मिलने पर प्रज्ञा ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है.

इस मामले में शुक्रवार को जस्टिस एनएच पाटिल और पीडी नाइक की पीठ ने साध्वी की याचिका पर सुनवाई के दौरान विस्मय जताते हुए कहा कि यह विचित्र मामला है जिसमें अभियोजन को कोई आपत्ति नहीं है फिर भी आरोपी जेल में है और उसे जमानत नहीं मिल रही है. पीठ ने एनआईए से यह भी कहा कि वह इस केस से जुड़े सभी पूर्व आदेश व फैसलों की प्रति कोर्ट में दाखिल करे.

उल्लेखनीय है कि मालेगांव बम धमाके की जांच कर रही एनआईए ने इस इस वर्ष के आरम्भ में साध्वी को क्लीन चिट दे दी थी, लेकिन ट्रायल कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इन्कार कर दिया था. स्मरण रहे कि महाराष्ट्र के मुस्लिम बहुल मालेगांव कस्बे में 29 सितंबर, 2008 को हुए बम धमाके में छह लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इस मामले में प्रज्ञा सिंह को आरोपी बनाया गया है.

बॉम्बे हाईकोर्ट बोला: ऑनलाइन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -