उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार को दिया आदेश, कहा- आईएचबीएएस पर करें विचार...
उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार को दिया आदेश, कहा- आईएचबीएएस पर करें विचार...
Share:

एक बड़े आदेश में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने शनिवार को दिल्ली सरकार को निर्देश दिया कि वह मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (IHBAS) के प्रस्ताव को अनुमति देने और संसाधित करने के लिए 60 से 80-बिस्तर वाले कोविड देखभाल अनुभाग की स्थापना के लिए अनुमति दे। दिल्ली शहर में कोरोना रोगियों और कोरोना संबंधित सुविधाओं से संबंधित बिस्तरों की तीव्र कमी और गंभीर मांग को देखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय, GNCTD के प्रधान सचिव, IHASAS से प्रस्ताव की प्रक्रिया करेंगे। प्रस्ताव की प्रति भी GNCTD के वकील को सौंप दी जाती है। 

न्यायमूर्ति प्रथिबा सिंह की एकल न्यायाधीश पीठ ने कहा कि आईएचबीएएस ने दिल्ली उच्च न्यायालय को अवगत कराया है कि उसने दिल्ली सरकार से आईएचबीएएस में 60 या 80 बेड के कोविड देखभाल अनुभाग सुविधा की स्थापना के लिए अनुमति देने और विचार करने का आग्रह किया है। IHBAS ने 6 मई, 2021 को पत्र के प्रस्ताव को रद्द कर दिया है। अदालत ने कहा कि यदि विशेष / नामित COVID सुविधा के लिए कोई अतिरिक्त उपाय आवश्यक हैं, तो अस्पताल अधिकारियों के साथ समन्वय में GNCTD द्वारा किया जाएगा। 

अदालत ने कहा कि आवेदन प्रोटोकॉल और मानदंडों के अनुसार, IHBAS में उक्त कोरोना सुविधा को तुरंत चालू करने का प्रयास किया जाएगा। अदालत ने 13 मई के लिए मामले को सूचीबद्ध किया, जिसमें काउंसल को IHBAS में कोरोना सुविधा के निर्माण के इस मुद्दे पर रिपोर्ट करने के लिए कहा।

चंडीगढ़ में नाईट कर्फ्यू को लेकर जारी हुए नए आदेश

सरकार का बड़ा ऐलान- अस्पताल में भर्ती कराने के लिए जरुरी नहीं होगी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

पिछले 7 दिनों में 180 जिलों में नहीं मिला कोरोना का एक भी मामला: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -