नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

Dec 04 2017 03:17 PM
नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश में अयोध्या में छह दिसम्बर को बाबरी ढांचा गिराने की 25वीं बरसी से पहले पर आतंकी गतिविधियों और गड़बडी की आशंका के मद्देनजर उत्तर प्रदेश से सटी नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट कर चौकसी बढ़ा दी गई है। सशस्त्र सीमा बल के सूत्रों ने रविवार को बताया कि देवी पाटन मंडल से सटी 243 किलोमीटर खुली भारत नेपाल सीमा पर सीमा सुरक्षा एजेंसियों ने हाई एलर्ट कर अपनी चौकसी बढ़ा दी है। 

मंडल के बलरामपुर की 94.5, बहराइच की 98.5 और श्रावस्ती जिले की करीब 51 किलोमीटर खुली  भारत नेपाल के बीच की सरहदें है। सूत्रों के अनुसार बाबरी विध्वंस की बरसी पर नेपाल में अपना नेटवर्क फैलाए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई ) और अन्य भारत विरोधी तत्व आतंकी गुर्गों को घुसपैठ कराकर माहौल बिगाड़ने की साजिश कर सकती है। 

इसके मद्देनजर एहतियात के तौर पर सीमा पर तैनात जवानों को एलर्ट कर चौकसी ,गश्त और कॉम्ंिबग बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि सीमावर्ती जिलों में फैले जंगलों ,दुर्गम मार्गों ,पगडंडियों ,सड़क व अन्य गैर परम्परागत रास्तों पर खुफिया सीसीटीवी कैमरों के साथ अन्य संसाधनों से उस पार से इस पार हर आने जाने वाले महिलाओं और पुरुषों की सघन तलाशी जवान ले रहे है।

रद्द हो सकता है मैक्स अस्पताल का लाइसेंस

बुर्का पहनकर लड़कियों ने सड़क पर किया डांस

पेटीएम मॉल दे रहा बंपर छूट