इंटरनेशनल बॉर्डर पर हाई अलर्ट, ग्रामीणों को दी गई स्पेशल ट्रेनिंग
इंटरनेशनल बॉर्डर पर हाई अलर्ट, ग्रामीणों को दी गई स्पेशल ट्रेनिंग
Share:

जम्मूः पाकिस्तान के नापाक हरकतों को ध्यान में रखते हुए इंटरनेशनल बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारतीय सेना सीमा पर कड़ी सतर्कता बरत रही है। खुफिया एजेंसियों को सीमा पार बड़ी संख्या में आतंकियों के जमावड़े की सूचना मिली है। इसलिए सेना खासी सतर्कता बरत रही है। कल यानि गुरूवार को तंकियों की मौजूदगी को देखते हुए सीमांतवासी भी हालात पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

गुरुवार को बड़ी वारदात करने के लिए ट्रक में छिपकर आ रहे तीन आतंकियों के हथियारों सहित पकड़े जाने के बाद सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने आइबी पर हाई अलर्ट कर दिया है। ऐसे में ग्रामीणों को भी हिदायत दी जा रही है कि वे आसपास के हालात पर नजर रखें। जम्मू फ्रंटियर के आइजी एनएस जम्वाल ने फील्ड कमांडरों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे न सिर्फ चौकियों पर मौजूद रहकर जवानों के हौसले बढ़ाएं बल्कि लोगों से बेहतर समन्वय बनाने के लिए बैठक भी करें।

ऐसे हालात में सीमांत वासियों के साथ बैठकें भी की जा रही हैं। सेना के उच्च सूत्रों के मुताबिक सीमा सुरक्षा बल ने ग्रामीणों को विशेष प्रशिक्षण दिया है कि वे सीमांत क्षेत्रों में संदिग्ध लोगों की पहचान कैसे करें और उसके बाद क्या कार्रवाई करें। पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को ध्यान में रखते हुए ग्रामीणों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की गई है। बता दें कि कश्मीर प्रकरण के बाद पाकिस्तान समय-समय पर यूद्ध की धमकी देता रहा है। 

मध्य प्रदेश में फिर कहर बनकर बरसेगी बारिश, 14 जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

मध्य प्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत

मुरादाबाद में गणेश विसर्जन करने गए 4 युवक नदी में बहे, आक्रोशित लोगों ने किया चक्का जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -