देशभर में भारी बारिश का अलर्ट, कहीं सड़कें टूटी कहीं, पहाड़ खिसके

नई दिल्ली : देशभर में मौसम ने करवट ली है। मौसम में आए बदलवाव का असर जीनजीवन पर नज़र आ रहा है। हालात ये हैं कि उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा से सड़कें, पुलियाऐं आदि प्रभावित हो गए हैं। यहां पर कई जगह पर जलजमाव की स्थिति निर्मित हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में मौसम में आए परिवर्तन के चलते 24 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया गया है। यही नहीं बारिश के कारण कई क्षेत्रों में सड़कें टूट गई हैं। हालांकि फिलहाल किसी भी यात्रा को नहीं रोका गया है। इतना ही नहीं दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों में भी मौसम में बदलाव आ गया है।

दरअसल दिल्ली के मोतिया खान में आंधी-बारिश में मकान की दीवार गिरने के कारण एक बच्ची की जान चली गई। मौसम में आए बदलाव का असर फ्लाईट्स पर भी हुआ है। ऐसे में रात्रि करीब 11.30 बजे तक 27 फ्लाईट्स लेट हो गईं। इन फ्लाईट्स को अन्य मार्गों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मौसम में आए बदलाव के कारण अपनी यात्रा में देर हो गई। उनका प्लेन दिल्ली में नहीं उतर पाया और प्लेन को जयपुर में उतारा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर एयरपोर्ट पर प्लेन में बैठे हुए थे। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्लेन में उनसे मिलीं।

प्लेन रात्रि 9.20 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा। पहुंचने के बाद रात्रि करीब 11.20 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए इस विमान ने टेक ऑफ किया। दिल्ली में बारिश के ही साथ तेज आंधी भी चली। आंधी के कारण कुछ पेड़ गिर गए। पेड़ गिरने से जहां कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गईं वहीं दीवार ढहने से 1 बच्ची की मौत हो गई। इस मामले में 4 लोग घायल हो गए। चांदनी चौक में एक डाकघर की दीवार भरभराकर गिर गई।

ऐसे में कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इसके पूर्व उत्तराखंड में टिहरी और उत्तरकाशी जिलों में बादल फटने से 6 लोगों की भी मृत्यु हो गई थी। उड़िसा और बिहार में बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ गई। बारिश का असर उत्तरप्रदेश समेत देश के कई क्षेत्रों में नज़र आ रहा है। मौसम विभाग ने देशभर दो दिनों का अलर्ट जारी कर दिया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -