अल-क़ायदा की 'आत्मघाती हमले' की धमकी के बाद देशभर में हाई अलर्ट
अल-क़ायदा की 'आत्मघाती हमले' की धमकी के बाद देशभर में हाई अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: खूंखार इस्लामी आतंकी संगठन अल क़ायदा (Al Qaeda) देश में मुस्लिमों को भड़काने के बाद अब अपने खतरनाक मंसूबे को पूरा करने के साजिश में जुट गया है। अल क़ायदा द्वारा भारत के कई शहरों में आत्मघाती हमला (Suicide Attack) करने की धमकी दिए जाने के बाद देश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। कर्नाटक में हिजाब के विवाद के बीच मौका देखकर अल कायदा कट्टरपंथियों के समर्थन में कूद पड़ा था। अब उसने इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के कथित अपमान को लेकर पूरे देश के मुस्लिमों को भड़काने के बाद फिदायीन हमले करने की चेतावनी दी है।

दरअसल, कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब और उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर बैन के बाद देश में मंदिरों को ध्वस्त कर अवैध रूप से बनाए मस्जिदों को लेकर अदालत में मामले बढ़े, तो पैगंबर को लेकर मुद्दा बनाया गया। कट्टरपंंथियों को लगता है कि इस प्रकार उपद्रव करने से लोग और अदालतें डर जाएँगी और उनके दबाव में काम करने लगेगी। अपने पक्ष में महौल बनाने के चक्कर में कट्टरपंथियों ने देश का माहौल बिगाड़ दिया और इस्लामिक स्टेट (ISIS) और अल कायदा जैसे इस्लामिक आतंकी संगठन इसी के ताक में बैठे थे। 6 जून को अल कायदा ने धमकी पत्र जारी कर कहा था कि वह ‘पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने’ के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में फिदायीन हमले शुरू करेगा।

अल कायदा की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा गया है कि, “भगवा आतंकियों को अब दिल्ली, बॉम्बे, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए। उन्हें न तो अपने घरों में और न ही अपनी गढ़वाली सेना की छावनियों में पनाह लेना है।' वहीं, खुफिया सूत्रों ने बताया है कि इस धमकी को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। इसलिए सभी राज्यों की पुलिस को आपस में जोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। यह पहली दफा है जब अल कायदा ने स्पष्ट तौर पर जगहों का नाम लिया है। बता दें कि अल कायदा के कैडर भारत में भी मौजूद हैं। इसलिए वह चाहता है कि मौजूदा हालात को देखकर कुछ असामाजिक तत्व उसके बहकावे में आकर लोन-वुल्फ अटैक को अंजाम दें। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए इसके कैडर मिलकर धन का प्रबंध भी कर सकते हैं।

जापान ने अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए निर्देश ज़ारी किये

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा जल संकट, 2 कुँए के भरोसे 1500 आबादी वाला गांव

वाटर स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स धड़ल्ले से चल रहा था शादियों का व्यापार, पुलिस को भी नहीं लगी भनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -