कोरोना संकट के बीच तूफ़ान 'अम्फान' का खतरा, इस राज्य में हाई अलर्ट
कोरोना संकट के बीच तूफ़ान 'अम्फान' का खतरा, इस राज्य में हाई अलर्ट
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को तटीय इलाके के 12 जिला कलेक्टरों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान 'अम्फान' बन रहा है. मुख्यसचिव असित त्रिपाठी ने यह सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक में कहा कि चक्रवात की वजह से पैदा होने वाली किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं.

तमाम जिला कलेक्टरों, खासतौर से उत्तर ओडिशा के जिला कलेक्टरों से कहा गया है कि वे स्थिति पर पैनी नज़र रखें. त्रिपाठी ने जगतसिंहपुर, केंद्रापाड़ा, बालासोर और भद्रक जिलों के कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संभावित तूफान के लिए उठाए जाने वाले कदमों को लेकर गहन चर्चा की. विशेष राहत आयुक्त (SRC) प्रदीप जेना ने कहा कि आईएमडी के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के दक्षिणपूर्व हिस्से के ऊपर निम्न दबाव गहराकर एक डिप्रेशन में बदल सकता है और उसके बाद वह बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से और उससे सटे मध्य हिस्से के ऊपर 16 मई की शाम तक एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है.

SRC ने कहा की, "यह निश्चित नहीं है कि तूफान उत्तर ओडिशा से टकराएगा या पश्चिम बंगाल या बांग्लादेश की ओर चला जाएगा. अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. किन्तु सरकार संभावित चक्रवात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. एहतियात के तौर पर 12 जिला कलेक्टरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है."

रितेश पांडे का यह गाना इंटरनेशनल लेवल पर हुआ हिट

Gold Futures Price : सोने की कीमत में आया जबरदस्त उछाल, जानें क्या है दाम

आखिर कौन है Indigo की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -