बंगाल की खाड़ी से उठ रही एक और आफत, ओडिशा के तटीय जिलों पर हाई अलर्ट
बंगाल की खाड़ी से उठ रही एक और आफत, ओडिशा के तटीय जिलों पर हाई अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में ‘चक्रवाती तूफान’ को देखते हुए ओडिशा सरकार ने तटीय जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. ओडिशा के मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्रा ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि ओडिशा के सभी तटीय और आसपास के जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मुख्य सचिव महापात्रा ने कहा कि, ‘शुक्रवार को सभी लाइन के विभागों, NDRF, तटरक्षक बल, आईएनएस चिल्का, डीजी पुलिस और डीजी फायर सर्विस के साथ बैठक की गई. महापात्रा ने कहा कि, ‘मौसम विभाग की भविष्यवाणियों के मद्देनज़र बिजली कंपनियों, ग्रामीण और शहरी वाटर सप्लाई विभागों, स्वास्थ्य विभागों, ओडिशा डिजास्टर रिस्पांस फोर्स और NDRF जैसे सभी संबंधित विभागों को मैनपॉवर और जरूरी सामान के साथ तैयार रहने के लिए अलर्ट पर रखा गया है’.

महापात्रा ने कहा कि, ‘बड़े पैमाने पर चक्रवात आश्रयों और सुरक्षित भवनों की पहचान की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है. राहत और बचाव के लिए जो कुछ भी आवश्यक है, उसकी व्यवस्था कर ली गई है’. उन्होंने यह भी कहा कि चक्रवात से निपटने के लिए पूरा प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. राज्य के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि आने वाले दो-तीन दिनों में चक्रवात के सभी रास्तों के बारे में साफ-साफ पता चल जाएगा. फिर राज्य तय करेगा कि कहां अधिक ध्यान केंद्रित करना है.

'टीकाकरण में रोड़े अटका रहा प्रतिपक्ष...', विपक्ष पर भड़के जेपी नड्डा

RIL-BP क्षेत्र में उत्पादन शुरू होने से 23 प्रतिशत बढ़ा भारत का प्राकृतिक गैस उत्पादन

पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -