इधर यासीन मलिक को उम्रकैद, उधर कश्मीर में हाई अलर्ट, सभी सुरक्षाबलों की छुट्टियां रद्द

नई दिल्ली: आतंकी यासीन मलिक के टेरर फंडिंग में दोषी पाए जाने पर NIA की स्पेशल कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके बाद पाकिस्तान भी तिलमिला गया है। मलिक के समर्थन में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और मौजूदा PM शाहबाज़ शरीफ ने ट्वीट किया है। वहीं, यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद कश्मीर में तैनात सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियां अगले आदेश तक निरस्त कर दी गईं हैं। साथ ही सेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि, बुधवार को यासीन को कड़ी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से अदालत लाया गया था। यासीन मलिक ने सुनवाई के दौरान स्वीकार कर लिया था कि वह कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में लिप्त था। वह प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) का प्रमुख है। यासीन मलिक को सजा सुनाने के बाद दिल्ली में भी हाई अलर्ट पर है। मलिक को तिहाड़ जेल के बैरक 7 में रखा गया है। उस पर CCTV से पैनी नजर रखी जाएगी। बुधवार शाम यासीन मलिक को जेल से कोर्टरूम लाया गया था। जज को पहुंचने में देर होने पर उसे बैठने के लिए कुर्सी दी गई। कुछ देर बाद जज आए और उसे सजा सुना दी। 

इस बीच कोर्ट के बाहर कई लोग तिरंगा लेकर पहुंचे। सजा की घोषणा होते ही दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर जमा लोगों ने खुशी प्रकट करते हुए मिठाइयां बांटीं। वहीं, श्रीनगर के पास मैसुमा में यासीन मलिक के घर के पास मलिक समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प की बात सामने आई है। यहां पत्थरबाजी के बाद हालात सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। 

आगरा में बड़ा एक्शन, गुटखा-पान मसाला कारोबारियों के 18 ठिकानों पर एकसाथ हुई छापेमारी

कर्नाटक में मस्जिद के नीचे मिला मंदिर ! हालत तनावपूर्ण, धारा 144 लागू

'वंदे मातरम को जन-गण-मन के बराबर दर्जा मिले..', याचिका पर हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से माँगा जवाब

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -