गणतन्त्र दिवस की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से कई राज्यों की पुलिस को संभावित ड्रोन और हवाई हमलों को लेकर सुरक्षा चेतावनी जारी की है. गृह मंत्रालय ने इस बाबत दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के पुलिस प्रमुखों और चीफ सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखकर अलर्ट किया है.

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर ड्रोन अटैक और हवाई हमले का खतरा हो सकता है. जहां-जहां भी छोटे एयरप्लेन उतरने की जगह है, वहां की सुरक्षा बढ़ाने और उन जगहों की सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा करने के निर्देश दिये गए हैं. दरअसल देश के खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस को आतंकी हमला होने की आशंका जताई थी. इसके बाद विशेष पुलिस आयुक्त पी कामराज ने शनिवार को नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करके 26 जनवरी की सुरक्षा व्यवस्थाको लेकर अलर्ट जारी किया. इस बार गणतंत्र दिवस पर 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत आ रहे हैं, जिसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था की ओर ध्यान दिया जा रहा है. 

खासतौर पर दिल्ली में राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा को लेकर कहा गया कि राष्ट्रपति भवन के 300 मीटर के दायरे में कोई भी हवाई आर्टिकल, ड्रोन, माइक्रो/लाइट एयरक्राफ्ट उड़ता नहीं दिखाई देना चाहिए. गौरतलब है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात उल दावा के सरगना हाफिज सईद ने जम्मू कश्मीर में सक्रिय लश्कर आतंकियों को, गणतंत्र दिवस के मौके पर देश में बड़ा आत्मघाती हमला कराने का आदेश दिया है.

 

5 मिनिट में 1 लाख जीतने और 26 जनवरी परेड देखने का मौका

गणतंत्र दिवस से पहले 100 उड़ानें क्यों रहेगी रद्द

युगों तक याद किया जाएगा गणतंत्र दिवस 2018 - मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -