घर की सीढ़ियों में छुपा होता है धनवान बनने का राज़....

Sep 05 2017 06:14 PM
घर की सीढ़ियों में छुपा होता है धनवान बनने का राज़....

वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय दिए गए है जिससे हमारे जीवन में सुख सम्रद्धि आती है और ऐसी कई जानकारियां है जो ज्ञान के साथ साथ हमारे लिए बहुत लाभदायक होती है. जैसे वास्तु शास्त्र में दिशाओ और सीढियों का बहुत महत्व है क्योकि हमारे घर की सीढियां हमारे जीवन में प्रगति का प्रतीक मानी जाती है और यदि यह सही दिशा में हो तो हमारे जीवन की आर्थिक समस्या को  दूर करती हैतो आइये आज हम आपको सीढियों के बारे में बताते है की आपके घर की सीढियाँ कैसी होनी चाहिए तथा इनका किस दिशा में होना अधिक शुभ होता है.

यदि आप अपने मकान का नवनिर्माण कर रहे है और उसमे सीढियों का निर्माण होना है तो याद रखे की सीढ़ी का घुमाव दक्षिण दिशा में होंना चाहिए. आप अपने घर की सीढियों की संख्या का भी ध्यान रखे इसे हमेशा विषम संख्या 13,15,17 आदि में ही बनवाए. कई लोग सीढियों के नीचे शौचालय , मंदिर, चप्पल स्टेंड आदि बनवा लेते है आप ऐसा बिलकुल न करे. ऐसा करने से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आप अपनी सीढिया इस प्रकार बनाये की उसकी दिशा दक्षिण या पश्चिम की तरफ होना चाहिए जिससे की जब आप उस पर ऊपर चढ़े तो आपका मुख पूर्व या उत्तर दिशा की तरफ हो एसी सीढ़ी वास्तु के हिसाब से शुभ मानी जाती है. आपकी घर की सीढिया हमेशा दक्षिण दिशा में ही बनवाए इसे ईशान कोण में कभी भी न बनवाए. आपकी घर की सीढिया इस प्रकार होना बनवाए की वह आपके घर के मुख्य द्वार से दिखाई न दें. आप इन बातो का ध्यान रखकर अगर अपने घर की सीढियों का निर्माण करेंगे तो आपके घर में खुशियों का आगमन होता रहेगा.

 

वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर में लगाए यह पौधा, बढेगा मान सम्मान

वास्तु के मुताबिक़ जानें कौन सी पेंटिंग घर के लिए होती है अशुभ

क्या आपको पता है? आपके घर के दरवाज़ो में छुपा है आपका भविष्य

दूसरों की चीजों का इस्तेमाल करने से पहले पढ़ लें ये खबर