पदभार ग्रहण करते ही हिचिलेमा ने शपथ ली और कहा- 'कोई जाम्बियन भूखा नहीं सोएगा...'
पदभार ग्रहण करते ही हिचिलेमा ने शपथ ली और कहा- 'कोई जाम्बियन भूखा नहीं सोएगा...'
Share:

भारी कर्ज से त्रस्त इस दक्षिणी अफ्रीकी देश की अर्थव्यवस्था को बदलने और अपने सभी साथी नागरिकों को "वास्तविक स्वतंत्रता" की गारंटी देने का वादा करते हुए, हाकेंडे हिचिलेमा ने मंगलवार को जाम्बिया की बागडोर संभाली। पूर्व बारहमासी प्रतिद्वंद्वी, जिन्होंने "ज़ाम्बिया में एक नई सुबह" के एक ट्वीट में वादा किया था, ने लुसाका के हीरोज स्टेडियम में हजारों उत्साही समर्थकों के सामने शपथ ली। उनके उद्घाटन को देखने के लिए कई लोग रात भर रुके थे। उन्होंने कहा कि मैं ईमानदारी से और लगन से अपने कर्तव्यों को पूरा करने की कसम खाता हूं।

कई राष्ट्राध्यक्ष लेकिन क्षेत्रीय विपक्षी हस्तियां भी एक ऐसे महाद्वीप पर एक सुचारु राजनीतिक परिवर्तन का स्वागत करने के लिए आए, जिसका हालिया इतिहास सत्तावादी नेताओं द्वारा लंबे समय तक सत्ता से चिपके रहने के रूप में चिह्नित किया गया है। "हमने दुनिया को अपने लोकतंत्र का लचीलापन दिखाया है," सड़क पर "एचएच" या "बल्ली" के रूप में जाने जाने वाले व्यक्ति ने कहा, एक बुजुर्ग के लिए एक स्नेही शब्द। लैंडलॉक्ड देश के केंद्र में तांबे के खनन क्षेत्र से एक दिन पहले पहुंचे 36 वर्षीय माटेयो सिमुकोंडा ने एएफपी को पिछले शासन "और भ्रष्टाचार" के "कुल दफन" को देखकर अपनी खुशी को स्वीकार किया।

छठी बार 59 वर्ष की आयु के उम्मीदवार - उन्होंने शपथ ली थी कि यह आखिरी होगा - श्री हिचिलेमा को 12 अगस्त को बहुत अधिक मतदान और मौजूदा एडगर लुंगु पर लगभग दस लाख वोटों की बढ़त के कारण चुना गया था। उन्होंने मंगलवार को कहा, "जीवन यापन की लागत जल्द ही एक वास्तविकता बन जाएगी, जबकि मुद्रास्फीति ने बुनियादी जरूरतों को उस आबादी के लिए असंभव बना दिया है जहां आधे से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे रहते हैं।

'भाग्यशाली हूँ कि भारत में हूँ, पीएम मोदी का शुक्रिया..', 4 रिश्तेदारों की हत्या पर बोली अफगानी अभिनेत्री

पंजाब सरकार के खिलाफ खिलाड़ियों का प्रदर्शन, सड़कों पर रखे मेडल-ट्रॉफी, कपड़े भी उतारे

इंदौर का चूड़ीवाला तस्लीम अली गिरफ्तार, आज कोर्ट में हो सकती है पेशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -