टीआरएस के राज्यसभा उम्मीदवार पार्थ सारथी रेड्डी होंगे भारत के सबसे अमीर सांसद
टीआरएस के राज्यसभा उम्मीदवार पार्थ सारथी रेड्डी होंगे भारत के सबसे अमीर सांसद
Share:

हैदराबाद:  हेटेरो ग्रुप के प्रमुख और टीआरएस के राज्यसभा उम्मीदवार पार्थ सारथी रेड्डी का भारत का सबसे अमीर सांसद बनना तय है।

पार्थ सारथी रेड्डी की होल्डिंग्स लगभग 3,909 करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया गया था, जब उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया था, और उनके परिवार की संपत्ति लगभग 5,300 करोड़ रुपये होने का अनुमान था। उनकी अधिकांश संपत्ति हेटेरो समूह के शेयर और निवेश हैं।

2021 तक के सबसे अमीर सांसद बिहार के दिवंगत महेंद्र प्रसाद थे, जिनके पास अपनी पत्नी सहित 4,070 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति थी, और वह हिंदू अविभाजित परिवार (एचयूएफ) के सदस्य थे। पार्थ सारथी रेड्डी की तरह, जनता दल (यूनाइटेड) के आरएस सांसद, जिनकी 2021 में मृत्यु हो गई थी, ने दवा क्षेत्र में अपनी संपत्ति हासिल की।

2,577 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ, वाईएसआर कांग्रेस के रामकी समूह के संस्थापक अल्ला अयोध्या रामी रेड्डी प्रसाद की मृत्यु के बाद सबसे अमीर सांसद बन गए। यह टैग अब हेटेरो ग्रुप के संस्थापक को दिया जाएगा।

पार्थ सारथी रेड्डी के शेयर कुल 3,858 करोड़ रुपये की चल संपत्ति में से लगभग 3,407 करोड़ रुपये के लिए जिम्मेदार हैं। जबकि उनकी पत्नी के पास लगभग 1,140 करोड़ रुपये हैं और उनके एचयूएफ के पास कुल 1,249 करोड़ रुपये में से 105 करोड़ रुपये का मालिक है।

पार्थ और उनके परिवार ने 2020-21 में 140 करोड़ रुपये कमाए। देनदारियां 73 करोड़ रुपये से अधिक की हैं,।  2021 में हुरुन रिच लिस्ट के अनुसार, पार्थ सारथी , जिन्होंने 1997 में उस्मानिया विश्वविद्यालय से सिंथेटिक ऑर्गेनिक केमिस्ट्री में पीएचडी प्राप्त की थी, की कुल संपत्ति 16,000 करोड़ रुपये है।

PM मोदी ‘ड्रोन’ से देखते हैं केदारनाथ में होने वाले काम, किसी को नहीं है इस बात की खबर

16 साल के पति को लेकर फरार हुई 32 वर्षीय दुल्हन, मामला जानकर अधिकारी भी हैरान

RBI की बैलेंस शीट में वित्त वर्ष 2022 में 8.46 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -