हीरों के इस लोकप्रिय स्कूटर के दाम में हुआ इजाफा
हीरों के इस लोकप्रिय स्कूटर के दाम में हुआ इजाफा
Share:

दुनिया की ​अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हीरों ने BS6 मानकों से लैस Hero Pleasure Plus 110 की कीमतों में पहली बार 800 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. BS6 Hero Pleasure Plus 110 की शुरुआती कीमत अब 55,600 रुपये है जो कि इसके शीट मेटल वर्जन की है. वहीं, टॉप रेंज मॉडल एलॉय व्हील की कीमत 57,600 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. पावर स्पेसिफिकेशंस के तौर पर स्कूटर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. स्कूटर की कीमत लॉन्च होने के करीब 5 महीने बाद बढ़ी है. इसका BS6 वर्जन जनवरी 2020 में लॉन्च किया गया था. सिर्फ Hero ही नहीं, कई टू-व्हीलर निर्माता ने पिछले कुछ दिनों में अपने स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी की है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda CD 110 Dream BS6 को बाजार में मिल रही कड़ी टक्कर, ये है ​खास फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Hero Pleasure Plus 110 स्कूटर को सबसे पहले साल 2019 में लॉन्च किया गया था और इसने कंपनी के लाइन-अप में Hero Pleasure को रिप्लेस किया था. सिर्फ स्कूटर को ही बड़े इंजन शामिल नहीं हुआ है बल्कि यह नए उत्सर्जन मानकों के साथ अब पुराने 99 cc इंजन से भी बेहतर परफॉर्मेंस देता है. इसके साथ ही कंपनी ने इसमें नया डिजाइन, नए फीचर्स और बेहतर क्वालिटी का इस्तेमाल किया है. कंपनी ने नए Pleasure+ 110 में एक मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, साइड स्टैंड इंडीकेटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, डुअल-टेक्चर्ड सीट, LED बूट लैंप और ट्यूबलेस टायर्स दिए हैं.

कोरोना संक्रमण में इस बाइक निर्माता कंपनी ने धड़ल्ले से बेची बाइक्स

अगर बात करें पावर और स्पेसिफिकेशंस की तो Hero Pleasure Plus 110 में 110 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो Xsens टेक्नोलॉजी या फ्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आता है. यह मोटर 7000 rpm पर 8.04 bhp की पावर और 5500 rpm पर 8.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन एक CVT यूनिट के साथ आता है. Hero का दावा है कि BS6 मॉडल का एक्सेलेरेशन और ईंधन दक्षता में 10 फीसद ज्यादा सुधार आ गया है. दूसरे साइकिल पार्ट्स में इसमें टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक सिंगल शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है. ब्रेकिंग ड्यूटीज की बात करें तो इसमें ड्रम ब्रेक के साथ कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) टेक्नोलॉजी दी है.

Benelli TNT 600i बाइक बाजार में हुई लॉन्च, जानें खास फीचर्स

TVS Jupiter BS6 : ग्राहक को स्कूटर को खरीदने के लिए चूकाने पड़ेगे पहले से अधिक दाम

TVS के इस स्टाइलिश स्कूटर को खरीदने के लिए चुकाने पड़ेगे अधिक दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -