HeroMotoCorp ने भारत के लिए हार्ले डेविडसन बाइक की बिक्री की तेज
HeroMotoCorp ने भारत के लिए हार्ले डेविडसन बाइक की बिक्री की तेज
Share:

भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, कंपनी ने प्रतिष्ठित अमेरिकी मोटर-साइकिल निर्माता हार्ले डेविडसन के साथ प्रीमियम मोटर साइकिलों की एक श्रृंखला को विकसित करने और बेचने के लिए एक समझौता किया है। यह घोषणा हार्ले डेविडसन द्वारा खराब बिक्री के कारण भारतीय बाजार से बाहर निकलने के लिए निर्धारित किए जाने के एक महीने बाद आई है।

कंपनी 2016 के चरम के दौरान प्रति वर्ष 10,000 से अधिक इकाइयों की बिक्री कर रही थी, लेकिन बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण तब से बिक्री में गिरावट देखी गई थी। प्रीमियम, क्रूज़-ओरिएंटेड मोटरबाइक्स के निर्माता को भारत में ट्रम्प, केटीएम और बीएमडब्ल्यू जैसे साथियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को उन बाइक को खरीदने के लिए आकर्षित करना भी कठिन बना दिया है जिनकी कीमत 5 लाख रुपये और उससे अधिक है। हीरो मोटोकॉर्प स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर बैठता है, 1 लाख रुपये से कम कीमत वाले बाइक से इसकी लगभग सभी बिक्री होती है। कंपनी हार्ले डेविडसन के लिए एक आदर्श भागीदार भी है क्योंकि 2 लाख से अधिक बाजार में इसकी अपनी कोई पेशकश नहीं है।

भारतीय बाजार में ट्यून किए गए नए हार्ले मॉडल विकसित करने के अलावा, हीरो मोटोकॉर्प अपने व्यापक डीलर नेटवर्क के माध्यम से आयातित हार्ले को बेचने वाले है। यह उन्हें एक्सक्लूसिव हार्ले डेविडसन शोरूम के जरिए भी बेचेगी। 2.5-3.0 लाख रुपये के आसपास की मूल्य वाली हार्ले ब्रांडेड मोटरबाइक भारत में 'प्रीमियम' बाइक की श्रेणी में शामिल हो सकती है। विकास के आधार पर, HeroMoto Corp के शेयर बुधवार को व्यापार के शुरुआती सत्र के दौरान NSE पर पिछले बंद से 12 रुपये की तेजी के साथ 3024 रुपये पर कारोबार पर काम कर रहे है।

भारत में लॉन्च हुआ वीवो का नया स्मार्टफ़ोन, जानिए क्या है कीमत

वोटिंग को लेकर बीजेपी कर सकती है बड़ी फेरबदल

राज्यसभा इलेक्शन से पहले बसपा में बगावत! 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -