दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की करोड़ों की हेरोइन
दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की करोड़ों की हेरोइन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने यूगांडा की एक महिला से 7 करोड़ रुपए की हेरोइन को जब्त कर लिया है. पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है. यह महिला एयर इंडिया की फ्लाइट से नैरोबी टर्मिनल से IGI T3 पर पहुंची थी. पुलिस ने शक के आधार पर जब महिला की तालाशी ली तो उसके पास हेरोइन से भरे 69 कैप्सूल मिले.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट हवाई अड्डे पर कस्टम ड्यूटी ऑफिसर्स को बड़ी कामयाबी हाथ आ चुकी है. यहां देश में 7 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की हेरोइन की तस्करी के इल्जाम में युगांडा की एक महिला को भी हिरासत में लिया जा चुका है. महिला के पास से हेरोइन से भरे हुए  69 कैप्सूल भी जब्त किये जा चुके है. जिनका वजन 946 ग्राम है.

दरअसल, यह महिला एयर इंडिया की फ्लाइट से नैरोबी टर्मिनल से IGI T3 पर पहुंची थी. सुरक्षा जांच के बीच इस महिला के हाव-भाव कस्टम मंत्रालय वालों को संदिग्ध दिखाई दे रहे थे. पूछताछ करने के दौरान वह महिला थोड़ा घबरा उठी, इसके उपरांत पुलिस ने उसके सामान की गहनता से जांच करने का निर्णय कर लिया. जैसे ही उसके सामान की जांच की गई तो उसके पास से 69 कैप्सूल बरामद हुए.

इन कैप्सूल की जांच की गई तो उनके अंदर सफेद रंग का पाउडर भी पाया गया है जो कि फाइन क्वालिटी की हेरोइन थी. जानकारी के अनुसार, इन दिनों युगांडा से नशीला पदार्थ लेकर भारत आने के कई केस सुनने के लिए मिल रहे है. सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए यह गिरोह अब महिलाओं के जरिए तस्करी कर आ रहे हैं.

झारखंड के नशा कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में मिली ड्रग्स

Video: ये माँ नहीं हो सकती! डेढ़ साल की बच्ची को पीट-पीटकर फेंका घर से बाहर

बेखौफ हुए बदमाश! सरेआम डॉक्टर पर चलाई गोली, अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -