जान बचाने वाले इस व्यक्ति को देखिये इनाम में क्या मिला
जान बचाने वाले इस व्यक्ति को देखिये इनाम में क्या मिला
Share:

चीन के एक युवक ने अपनी जान की बाज़ी लगाकर चार लोगों को नई ज़िंदगी दी है. Alibaba के इस कर्मचारी के साहसी काम के लिए ईनाम के तौर पर उसे ज़िंदगी भर मछली का सिर सप्लाई करने की घोषणा की गई है. दरअसल, बीते रविवार को 42 वर्षीय Liu Xinting नामक शख़्स अपनी फ़ैमली और Colleagues के साथ फ़िश लंच के लिए निकले थे. Hangzhou से वापस आते वक़्त उन्होंने देखा कि एक कार Thousand Island Lake में डूब रही है, उसमें दो महिलाएं और पुरुष भी सवार थे. कार को डूबता देख Liu अपनी जान की परवाह किए बिना Lake में कूद गए और उन चारों को बाहर निकाल कर उनकी जान बचा ली.

Liu के इसी कार्य से ख़ुश होकर Hangzhou Qiandao Lake Development Group ने बीते सोमवार को WeChat Account पर उन्हें ज़िंदगी भर के लिए फ़िश हेड सप्लाई करने की घोषणा की है. Hangzhou काफ़ी बड़े पैमाने पर फ़िश रेस्टोरेंट चलाते हैं. इस बारे में Liu बताते हैं कि, 'मैं विपरीत लेन में था, तभी मैंने देखा कि ब्लू रंग के ट्रक के पीछे आ रही एक लाल रंग की कार लेन बदला और अपना नियंत्रण कहते हुए झील के अंदर 10 मीटर नीचे तक डूब गयी. वास्तव में ये बहुत डरवना था. मैं कपड़े और जूते पहन कर पानी में डूब गया था, लेकिन आपातकालीन स्थिति में उन लोगों को पानी में छोड़ना काफ़ी ख़तरनाक था.'

जब Liu कार के पास पहुंचे, तब वो उनसे 20 मीटर की दूरी पर तैर रही थी और गाड़ी के शीशे खुले हुए थे. Alibaba Group के चेयरमैन Jack Ma ने भी Liu के इस कदम के लिए उनकी प्रशंसा की है. Hangzhou Daily से बातचीत के दौरान ट्रैफ़िक पुलिस ने बताया कि ये चारों लोग शंघाई से Thousand Island Lake घूमने के लिए आए थे. फ़िलहाल सभी सुरक्षित हैं और घर लौट गए हैं.

पनिशमेंट के नाम पर यहां किया जाता है बच्चों को टॉरचर

मालिक तेरी मर्सिडीज़ को चोर ले गए

कैमरे के सामने न्यूड नज़र आयी हॉलीवुड एक्ट्रेस, फोटोज हो रही वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -