Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के भाव में आई भारी गिरावट, नई कीमत उड़ा देगी होश
Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के भाव में आई भारी गिरावट, नई कीमत उड़ा देगी होश
Share:

हीरो मोटोकॉर्प ने बीते वर्ष अपने Vida ब्रांड के अन्तर्गत दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों Vida V1 Plus और V1 Pro को लॉन्च किया था. जब इन स्कूटरों को पहली बार बाजार में उतारा गया था, उस समय इनका भाव क्रमश: 1.45 लाख रुपये और 1.59 लाख रुपये तय किया गयाथा. मगर अब कंपनी ने इन दोनों स्कूटरों के दामों में भारी कटौती की है. तो अगर आप भी एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर अवसर हो सकता है. 

कंपनी ने दोनों स्कूटरों के दामों में भारी कटौती की है. Vida V1 Plus का दाम पहले से 25,000 रुपये कम हो गए हैं, जबकि V1 Pro की कीमत 19,000 रुपये तक घटा दिए गए हैं. दामों के कटौती के बाद इनकी कीमत क्रमश: Vida V1 Plus के लिए 1.20 लाख रुपये और V1 Pro का भाव 1.40 लाख रुपये हो गई है. हीरो मोटोकॉर्प ने स्कूटरों के भाव के अतिरिक्त अन्य कोई परिवर्तन नहीं किया है. इच्छुक ग्राहका इन स्कूटरों को सिर्फ 499 रुपये में बुक कर सकते हैं.  V1 Plus में कंपनी ने 3.44 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है जो कि 1.72 kWh की दो बैटरी सेट के साथ आते हैं. ये रिमूवेबल बैटरियां हैं, जिन्हें आवश्यकता के मुताबिक हटाया जा सकता है. 

कंपनी का दावा है कि, इसकी IDC रेंज 143 किलोमीटर है तथा रियल वर्ल्ड में ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 85 किलोमीटर तक का सफर कर सकता है. 124 किलोग्राम के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने तीन राइडिंग मोड्स दिए हैं, जिसमें इको, राइड और स्पोर्ट मोड सम्मिलित है. दोनों स्कूटरों के पावर और परफॉर्मेंस की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटा है. इसका इलेक्ट्रिक मोटर 6 kW का पीक पावर और 25 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. V1 Pro में कंपनी ने 3.94 kWh की क्षमता का (2x1.97 kWh) का बैटरी पैक दिया है. इसकी IDC रेंज 165 किलोमीटर और रियल वर्ल्ड में ये स्कूटर 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है. कंपनी के दावा है कि प्रो मॉडज महज 3.2 सेकेंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड भी 80 किलोमीटर प्रतिघंटा है. 

'जो राम के नहीं हुए, वो हनुमान के क्या होंगे?', धरमलाल कौशिक ने CM बघेल पर साधा निशाना

'प्रधानमंत्री अब सिर्फ प्रचारमंत्री बन कर रह गए हैं', PM मोदी पर CM बघेल ने बोला बड़ा हमला

मुख़्तार अंसारी का करीबी जुगनू वालिया पंजाब से गिरफ्तार, रेस्टोरेंट मालिक हत्‍याकांड में 2 साल से था फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -