हीरो लांच कर सकता है DAWN का 125 मॉडल

हीरो लांच कर सकता है DAWN का 125 मॉडल

नई दिल्ली: हीरो भारत की सबसे पुरानी बाइक कंपनियों में से एक है, इस कंपनी के सारे मॉडल्स को भारत में पसंद किया जाता रहा है, भारतीय जनता को इस कंपनी के नाम पर ही भरोसा है. हीरो की ही एक बाइक DAWN ने भारत में काफी धूम मचाई थी, ये 110 सीसी में लांच हुई थी. इसी की सफलता को देखते हुए अब हीरो कंपनी भारत में DAWN का 125 सीसी मॉडल पेश करने वाली है. 

एक लाख से कम की 5 हाई परफॉरमेंस बाइक्स

दो साल पहले हीरो ने इटली में हुए मिलन मोटर शो में Dawn 125 लांच की थी,  रेगुलर मॉडल से थोड़ी अलग दिखने वाली Dawn 125 में हैवी इंजन तो लगा ही है साथ ही यह ज्यादा दमदार भी नजर आई, इसका डिज़ाइन पहले की तरह बिना हैडलैंप मास्ट वाला होगा, लेकिन आकर्षित भी होगा इतना ही नहीं भविष्य में इसे मास्ट के साथ भी उतारा जा सकता है. बताया जा रहा है कि हीरो Dawn 125 ब्लैक, ब्लू और रेड कलर्स में मिलेगी. 

बजाज पल्सर NS160 में जुड़ा ABS सिस्टम

नई हीरो Dawn 125 में 124.7cc का एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक, OHC, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है, जो 9.13PS की पावर के साथ 10.35Nm का टार्क जनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि एक लीटर में यह बाइक 60 से 70 किलोमीटर की माइलेज निकाल देगी. अब चूंकि यह Dawn सीरिज की बाइक है इसलिए इसकी कीमत में काफी कम रहने की उम्मीद होगी, भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जायेगा इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस अगले साल तक भारत में उतार सकती है.

खबरें और भी:-​

सुजुकी बर्गमैन को टक्कर देगा होंडा का यह शानदार स्कूटर

हीरो फिर से ला रहा है इस खूबसूरत बाइक को

बाज़ार में फिर आने वाला है बज़ाज स्कूटर

?