बाजार में आया हीरो का नया स्कूटर

दिल्ली: इस वक़्त दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रदूषण के कारण भविष्य को देखते हुए सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर ज्यादा जोर दे रही हैं पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक बाइक बनाने कि होड़ लगी हुई है. इस मामले में कई ऑटोमोबाइल कंपनिया अपने  इलैक्ट्रिक वाहन पेश कर रही हैं. वहीं इसी बीच भारत की सबसे बड़ी कंपनी इलैक्ट्रिक टू-वीलर मेकर हीरो अपने नए हाई स्पीड स्कूटर को लांच करने की तैयारी कर रही है.

 

जानकारी के मुताबिक AXLHE-20 कोडनेम वाला यह स्कूटर हाई स्पीड सीरीज का फ्लैगशिप स्कूटर हो सकता है. इसके अलावा यह भी बताया जा है कि यह स्कूटर कई आधुनिक फीचर्स से लैस होगा. जानकारी के मुताबिक इसमें 4,000 वॉट की इलैक्ट्रिक मोटर होगी जोकि 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और सिंगल चार्ज पर 110 किलोमीटर की रेंज देगा. इसमें ब्लूटूथ और स्मार्टफोन ऐप्लिकेशन इंटिग्रेशन को सपॉर्ट करने वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया कंपनी कि तरफ से दिया जाएगा

कीमत की बात की जाए तो हीरो का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तक का सबसे महंगा स्कूटर साबित हो सकता है.अभी तक कंपनी ने अपने इस नए इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. फिलहाल हीरो ने इस सीरीज में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाए हैं. पहला एनवाईएक्स (Nyx) दूसरा फोटोन (Photon) और तीसरा फोटोन (Photon 72 V) हैं.

बचपन में ऐसी दिखती थी भोजपुरी सिनेमा की ये हॉट एक्ट्रेस

मानवता की मिसाल : रोजा तोड़ आरिफ ने बचाई अजय की जान, कहा- यह मेरा सौभाग्य

3 रुपए से भी कम में एयरटेल दे रहा है 1GB डेटा पुरे 82 दिनों के लिए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -