हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने किया बड़ा ऐलान, बंद किया कारखानों में वाहन उत्पादन
हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने किया बड़ा ऐलान, बंद किया कारखानों में वाहन उत्पादन
Share:

हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने 22 अप्रैल से 1 मई के बीच अपने कारखानों में वाहन उत्पादन बंद करने की घोषणा की। देशभर में कोरोना के मामलों में वृद्धि के परिणामस्वरूप बुधवार को यह घोषणा की गई। ऑटो दुनिया की देश की सबसे बड़ी कंपनी इस अवधि का उपयोग वार्षिक रखरखाव गतिविधि करने के लिए करती है। उन्होंने कहा है कि यह गतिविधि आमतौर पर साल में दो बार होती है, एक बार मई-जून की अवधि में और दूसरी बार दिसंबर में। देश के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता को पिछले साल भी इसी तरह का फैसला लेना पड़ा था, क्योंकि उत्पादन 22 मार्च से और मई के पहले सप्ताह तक निलंबित था। सरकार ने पिछले साल कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए एक सख्त लॉकडाउन उपाय लागू किया था। 

जबकि, आज एक साल बाद ऐसी ही स्थिति पैदा हो गई है, जहां राज्य खुद सख्त तालाबंदी या कर्फ्यू लगा रहे हैं जो वाहनों के उत्पादन पर अत्यधिक प्रभाव डाल रहे हैं। हीरो द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, प्रत्येक संयंत्र और उसके ग्लोबल पार्ट्स सेंटर चार दिनों तक बंद रहेंगे, 22 अप्रैल और 1 मई के बीच, स्थानीय परिदृश्य का आधार होगा। कंपनी ने यह कहते हुए बयान जारी रखा कि विनिर्माण संयंत्रों में आवश्यक रखरखाव कार्य करने के लिए कंपनी इन शट-डाउन दिनों का उपयोग करेगी। शटडाउन कंपनी की मांग को पूरा करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करेगा, जो कई राज्यों में स्थानीयकृत शटडाउन के कारण प्रभावित हुआ है और शेष तिमाही के दौरान उत्पादन नुकसान की भरपाई की जाएगी। सभी प्लांट सामान्य परिचालन को फिर से शुरू करेंगे। यह शटडाउन अवधि के बाद होगा। 

एल लास्टियर, ऑटोमोबाइल निर्माताओं ने लॉकडाउन के बाद मांग में तेजी से सुधार देखा। अचानक मांग ने कहीं न कहीं उन्हें आर्थिक गतिविधि में सुधार करने और व्यक्तिगत परिवहन की ओर शिफ्ट बढ़ाने में मदद की। नए प्रतिबंधों और कर्मचारियों के बीच कोविद के बढ़ते मामलों के कारण हीरो के फैसले का पालन भी हो सकता है। हीरो मोटोकॉर्प ने सभी कर्मचारियों और ग्राहकों के एहतियाती उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए देश भर में अपनी सभी विनिर्माण सुविधाओं पर अस्थायी रूप से परिचालन को रोकने का फैसला किया है, जिसमें इसका ग्लोबल भी शामिल है। 

नवरात्र पर कंगना रनौत ने देवी मां को चढ़ाया ऐसा प्रसाद की फूट पड़ा फैंस का गुस्सा, जानिए क्या है वजह?

किराए पर ऑटोमोबाइल पार्ट्स लेता था इंजीनियर, फिर करता था व्यापार

TechMahindra ने डिजिटल ऑफर को बढ़ाने के लिए Hybrid DigitalOnUs को खरीदने का किया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -