दूसरी तिमाही में हीरो मोटोकॉर्प की धीमी पड़ी रफ़्तार
दूसरी तिमाही में हीरो मोटोकॉर्प की धीमी पड़ी रफ़्तार
Share:

नई दिल्ली : GST के चलते छोटे-बड़े सभी व्यापारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कम्पनी हीरो मोटोकॉर्प की बाइक की बिक्री में भी गिरावट दर्ज़ की गयी है. अक्टूबर माह के मुकाबले हीरो की बाइक की सेल्स में 4.8% की गिरावट दर्ज़ की गयी है.

पिछले महीने के आंकड़ों पर नज़र डालें तो हीरो मोटोकॉर्प की कुल 631,105 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जबकि पिछले साल यानि 2016 के अक्टूबर माह में यह आंकड़ा 663,153 यूनिट्स का था.

गिरावट के बावजूद दूसरी तिमाही (जुलाई - सितम्बर) में हीरो मोटोकॉर्प ने सेल्स का रिकॉर्ड भी कायम किया. यदि सिर्फ इन तीन महीनो की सेल्स की बात की जाए तो कम्पनी ने इन तीन महीनो में 2 मिलियन से भी अधिक वाहनों को सेल किया जिससे इसकी बिक्री में 10.9% का उछाल देखा गया. अक्टूबर लगातार तीसरा महीना था जब हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे ज्याद गड़ियाँ सेल की. इस तीसरे महीने हीरो ने 6 लाख से अधिक वाहन बेचे. इस साल धनतेरस पर कम्पनी ने एक नया बेंचमार्क भी कायम किया. जी हाँ बता दें कि इस दिन रिटेल सेल्स में एक दिन में कम्पनी ने अपनी 3 लाख से भी ज्यादा गाड़ियां बेचीं. हीरो मोटोकॉर्प के सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले मॉडल्स में स्प्लेंडर, ग्लैमर, पैशन और एचएफ डीलक्स शामिल हैं.

हीरो मोटोकॉर्प ने यूपी पुलिस के साथ की पाटर्नपरशिप

मोटोकॉर्प ला रही है 200 सीसी बाइक, जानिए क्यों है ये खास

2017 के मुकाबले, देखे कौन सी टूव्हीलर कम्पनी कितने नंबर पर है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -