रॉयल एनफील्ड को टक्कर दे रही हीरो मोटोकॉर्प की, ये प्रीमियम बाइक
रॉयल एनफील्ड को टक्कर दे रही हीरो मोटोकॉर्प की, ये प्रीमियम बाइक
Share:

प्रीमियम बाइक सेगमेंट में अभी हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी 3 नई बाइक्स को लांच किया. वैसे भारत में हीरो मोटोकॉर्प अपनी एंट्री लेवल बाइक्स के लिए ही जानी जाती है. लेकिन होंडा से अलग होकर कंपनी ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है. और अब कंपनी एक बड़ा दाव प्रीमियम सेगमेंट में खेलने की तैयारी कर रही है.

Hero की ये बाइक है दमदार, कीमत 1 लाख रु

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक लम्बी छलांग लगाने की तैयारी हीरो प्रीमियम सेगमेंट में  कर रही है. जी हां कंपनी अब ज्यादा प्रीमियम बाइक भारत में लाने की योजना बना रही है जो सीधा मार्किट में मौजूदा रॉयल एनफील्ड को चुनौती देंगी. कंपनी 400cc तक की बाइक्स का तैयार कर रही है. और एक बड़ा निवेश भी इसके लिए कंपनी कर रही है.

Royal Enfield Himalayan की तुलना में Hero XPulse 200 कितनी है अलग, जाने
 
इस सेगमेंट की बाइक मे रॉयल एनफील्ड का 97 फीसदी कब्ज़ा है. ऐसे में हीरो के लिए यह राह उतनी आसान नहीं होगी जितना कंपनी को उम्मीद है. वही ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुखर्जी के मुताबिक अगर हीरो मोटोकॉर्प 400cc सेगमेंट में बाइक लाने का विचार कर रही है तो यहां पहले से ही बजाज, होंडा, KTM जैसे ब्रांड्स मौजूद हैं ऐसे में मुकाबला काफी टक्कर का होने वाला है. रही बात रॉयल एनफील्ड से मुकाबला करने की तो मार्किट में रॉयल एनफील्ड की एक अलग जगह है. जो लोग हार्ले डेविडसन खरीद नहीं पाते ऐसे लोग रॉयल एनफील्ड की बाइक्स खरीदना पसंद करते हैं. बाइक्स ग्रेसफुल राइड के लिए कंपनी का नाम ग्राहको के बीच मशहुर है.

इस स्कूटर ने छुआ 30 लाख बिक्री का आंकड़ा

BMW G 310 GS से Royal Enfield Himalayan कितनी है अलग, ये है कंपैरिजन

Suzuki Intruder से Bajaj की इस बाइक में कितना है दम, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -