हीरो फिर से ला रहा है इस खूबसूरत बाइक को

हीरो फिर से ला रहा है इस खूबसूरत बाइक को

नई दिल्ली : हीरो एक बार फिर करिज्मा बाइक को भारतीय बाजार में वापस लाया है. Karizma R इसका ओरिजिनल नाम था और इसने भारत के एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट को पूरी तरह से बदलकर रख दिया था. कंपनी ने करिज्मा को 2016 की शुरुआत में बंद कर दिया. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि हीरो ने अचानक इस बाइक की बिक्री शुरू कर दी है.

 

जानकारी के मुताबिक स्पोर्ट सेगमेंट की अन्य बाइक्स के मुकाबले हीरो करिज्मा जेएमआर अभी अपडेटेड नहीं दिखती है. इसका डिजाइन पुराना ही है. इसकी काफी ज्यादा फैली हुई फेअरिंग और स्किनी टायर्स कई बाइक लवर्स को नहीं भाते है.

 

हीरो की वेबसाइट के मुताबिक करिज्मा ZMR की कीमत 1.08 लाख से 1.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है. ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान हीरो करिज्मा को कुछ बदलाव के साथ पेश किया गया था. हीरो करिज्मा ZMR में समान 223cc, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है.  इंजन अधिकतम 20 हॉर्सपावर की ताकत 8,000 आरपीएम पर जेनरेट करने में सक्षम है. वहीं 6,500 आरपीएम पर यह इंजन अधिकतम 19.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक की टॉप स्पीड 129kmph है. इस बाइक को नए अपडेट के साथ एक बार फिर 2020 में लांच किया जा सकता है.

ख़बरें और भी..

बाज़ार में फिर आने वाला है बज़ाज स्कूटर

इस फेस्टिव सीजन मार्केट में दस्तक देंगी HERO की यह दमदार बाइक

मारुती ग्रैंड विटारा हो रही है लांच

?