Hero Motocorp ने इस फील्ड में निवेश किए 420 करोड़ रूपए
Hero Motocorp ने इस फील्ड में निवेश किए 420 करोड़ रूपए
Share:

मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली विश्व की सबसे बड़ी Two Wheeler निर्माता कंपनी Hero MotoCorp  ने Ather Energy (एथर एनर्जी) में 420 करोड़ रुपये तक के नए निवेश की घोषणा कर दी है। यह निवेश एक या उससे ज्यादा किस्तों में हो सकता है। कंपनी का बोलना है कि यह निर्णय उसके 'बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी' विजन को ध्यान में रखते हुए लिया जा चुका है। 

कंपनी के बोर्ड ने एक या अधिक चरणों में निवेश को अनुमति दे दी है। प्रस्तावित निवेश से पूर्व Ather Energy में Hero MotoCorp की भागदारी 34.8 फीसद (पूरी तरह से डायलुटेड आधार पर) थी। निवेश के उपरांत, शेयर होल्डिंग बढ़ेगी और सटीक शेयर होल्डिंग का निर्धारण एथर द्वारा पूंजी जुटाने के दौर के पूरा होने पर किया जाने वाला है। 

'मोटोकॉर्प ब्रांड का विस्तार': इस निर्णय पर टिप्पणी करते हुए, हीरो मोटोकॉर्प के प्रमुख - इमर्जिंग मोबिलिटी बिजनेस यूनिट, स्वदेश श्रीवास्तव ने बोला है, "अपने विजन 'बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी' को ध्यान देते हुए, हम विभिन्न प्रकार के उभरते मोबिलिटी सॉल्यूशंस पर कार्य करने की योजना बना रहे है। हम एथर एनर्जी के शुरुआती निवेशकों में से एक थे और वर्षों से अपने सहयोग का विस्तार करना जारी रखने वाले है। हम हाल के वर्षों में एथर एनर्जी के विकास को देखकर उत्साहित हैं। हमारा उद्देश्य हीरो मोटोकॉर्प ब्रांड के वादे का विस्तार करना और EV स्वामित्व को विश्वभर के ग्राहकों के लिए एक सुविधाजनक, परेशानी मुक्त और लाभदायक अनुभव बनाना है। 

शुरुआती निवेशक: Hero Motocorp एथर एनर्जी में शुरुआती निवेशक है और 2016 से जिसके विकास की कहानी का भाग रहा है। कंपनी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी और सोर्सिंग जैसे विभिन्न क्षेत्रों में एथर एनर्जी के साथ गठजोड़ भी ढूंढने का काम कर रही है। Hero Motocorp ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक पहलों की एक रेंज के जरिए उभरते गतिशीलता के मौके को व्यापक तरीके से संबोधित करने वाली है। 

जल्द लाएगी पहला इलेक्ट्रिक वाहन: हम बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प इस वर्ष मार्च के माह में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) को पेश करने के लिए तैयार है। यह वाहन कंपनी के वर्ल्ड लेवल आर एंड डी सेट-अप - जयपुर में सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) और म्यूनिख के पास टेक सेंटर जर्मनी (टीजीजी) में विकसित करने का काम किया जा रहा है। और इसका उत्पादन आंध्र प्रदेश के चित्तूर में कंपनी के प्लांट में किया जाने वाला है।
 
ईवी इकोसिस्टम का निर्माण: Ather Energy और Gogoro Inc. (गोगोरो इंक) जैसे बाहरी भागीदारों के साथ अपने निवेश और साझेदारी के जरिए, Hero MotoCorp उत्पादों से लेकर टेक्नोलॉजी, बिक्री, सर्विस,कस्टमर केयर, ऑपरेशन और इनोवेशन तक पूरे EV इकोसिस्टम के निर्माण की दिशा में भी काम कर रही है। सस्टेनेबिलिटी एंड इमर्जिंग मोबिलिटी Hero motocorp के लिए प्राथमिकता वाला क्षेत्र है और कंपनी इस दिशा में अपनी कोशिशों को जारी रखे हुए है।

बहुत ही कम दाम में मिल रही ये 7 सीटर कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

अब बिना चिंता के कर सकते है आप भी सुरक्षित सफर, जानिए कैसे

सबसे ज्यादा मांग वाली इस स्कूटर की बढ़ी कीमत, जानिए क्या है नए मूल्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -