कोरोना संक्रमण में इस बाइक निर्माता कंपनी ने धड़ल्ले से बेची बाइक्स
कोरोना संक्रमण में इस बाइक निर्माता कंपनी ने धड़ल्ले से बेची बाइक्स
Share:

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp ने मई महीने की घरेलू बिक्री में टॉप पॉजिशन पर रही है. कोविड-19 के दौरान ऑटो सेक्टर अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, जिसमें अगर हम टू-व्हीलर सेगमेंट की बिक्री की बात करें तो मई महीने में Hero Motocorp ने घरेलू बाजार में मोटरसाइकिल और स्कूटर की 108,848 यूनिट्स की बिक्री की है. चूंकि अधिकांश निर्माताओं ने मई के दौरान केवल आंशिक रूप से प्रोडक्शन शुरू किया, इसलिए मई 2019 की तुलना में मई 2020 की संख्या काफी ज्यादा कम हैं. जबकि, Hero की मई महीने में कुल बिक्री 1,12,682 यूनिट्स की रही है.

टू-व्हीलर चलाते समय इन बातों का रखें ख्याल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टू-व्हीलर्स बिक्री के मामले में दूसरे स्थान पर Honda 2Wheelers मौजूद है, जिसने 54,000 यूनिट्स की बिक्री की है. इसमें भी बड़ी खबर यह सामने आई है कि Honda अब विश्व स्तर पर नंबर 1 दो-पहिया बाजार नहीं रहा है, इंडोनेशिया से यह स्थान खो गया है. Honda ने मई महीने में 820 यूनिट्स का निर्यात किया है, जिस वजह से कंपनी की कुल बिक्री 54,820 टू-व्हीलर्स की रही है. साथ ही, घरेलू बाजार में बिक्री के मामले में TVS मोटर्स तीसरे स्थान पर 41,067 यूनिट्स के साथ मौजूद है. मई महीने में कंपनी की कुल बिक्री 56,218 यूनिट्स की रही है, जिसमें निर्यात वाहन के साथ थ्री-व्हीलर्स भी शामिल हैं.

BS6 Suzuki Gixxer SF 250 और KTM 250 Duke में से कौन सी बाइक है दमदार, जानें तुलना

इसके अलावा घरेलू बाजार में बिक्री के मामले में चौथे स्थान पर पूणे स्थित Bajaj Auto मौजूद है और मई महीने में कंपनी ने 39,286 यूनिट्स की बिक्री की है. हालांकि, Bajaj ने निर्यात के मामले में सबसे ज्यादा आंकड़े हासिल किए हैं और मई महीने में 73,512 यूनिट्स का निर्यात किया है, जिसके चलते बजाज ऑटो की कुल बिक्री 1,12,798 यूनिट्स की रही है, जिसमें घरेलू बाजार में वाहनों की बिक्री Hero, Honda और TVS से भी कम रही है. वही, पांचवे स्थान पर Royal Enfield मौजूद है जिसने मई महीने में 18,429 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं, इसकी निर्यात के साथ कुल बिक्री 19,113 यूनिट्स की रही है. 

कोरोना संकट में सेल्फ ड्राइव कार को मिल रही जबरदस्त ग्रो​थ

2020 BS6 TVS Radeon की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए अन्य विशेषता

इस ब्रांड की बाइक खरीदने पर ग्राहक को मिल रहा खास फाइनेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -