Hero MotoCorp पेश कर रही है देश की सबसे पहली bs6 इंजन वाली बाइक
Hero MotoCorp पेश कर रही है देश की सबसे पहली bs6 इंजन वाली बाइक
Share:

Hero Motocorp ने देश की सर्वप्रथम बीएस6 मोटरसाइकिल पेश कर दिया है। विश्व की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को देश की पहली बीएस6 इंजन वाली बाइक पेश की। हीरो ने अपनी पॉपुलर Splendor बाइक को नए इंजन के साथ उतारा है। इससे पहले होंडा टूव्हीलर्स ने एलान किया था कि वह आने वाली 14 नवंबर को नई बाइक पेश करने जा रही है।

हीरो मोटोकॉर्प की प्रेस रिलीज के अनुसार कंपनी ने बीएस6 इंजन के साथ पहली Splendor iSmart बाइक पेश की है। इसके अलावा हीरो पहली कंपनी है जिसे iCat से बीएस6 सर्टिफिकेशन मिला था। नई बाइक Splendor को 110 सीसी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक वाली इंजन के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 9.0 बीएचपी की पावर और 5500 आरपीएम पर 9.89 एनएम का टॉर्क देता है। इसके साथ ही इसमें i3S टेक्नोलॉजी दी गई है। Splendor iSmart में नई डायमंड चेसिस दिया गया है, जिससे इसे किसी भी तरह की जगह में चलाई जा सकती है। इसमें +15 एमएम के फ्रंट सस्पेंशन, 180 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस और +36 एमएम का व्हीलबेस दिया गया है। नई बाइक को जयपुर के सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी में डेवलप किया जायेगा|

 कीमत 64,900 रुपये - इसके साथ ही Splendor iSmart को तीन टोन टेक्नो ब्लू और ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और ब्लैक, फोर्स सिल्वर और हैवी ग्रे रंगों में पेश किया गया है। एक तरफ इस बाइक के दो ही वेरियंट सेल्फ ड्रम कास्ट और सेल्फ डिस्क कास्ट उतारे जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने Splendor iSmart की एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये रखी है। यह बाइक हाल ही में दिल्ली और एनसीआर में उपलब्ध होगी, लेकिन जल्द ही इसे पूरे देश में बेचा जा सकेगा।

क्या अचानक की लॉन्चिंग -  फिलहाल हीरो ने Splendor iSmart की पेशकश को लेकर पहले से कोई भी जानकारी नहीं दी गयी थी। परन्तु खबरें थीं कि हीरो बीएस6 इंजन के साथ बाइक पेश करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा था कि एक्टिवा के बाद होंडा टूव्हीलर्स अपनी सबसे पॉपुलर बाइक CB Shine SP 125 को नए इंजन के साथ उतार सकती है। फिलहाल  कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई आधिक जानकारी नहीं दी गई क्योंकि उन्हें लगता था कि उसकी प्रतिद्वंदी हीरो मोटोकॉर्प भी पहली बीएस-6 Hero Splendor BS6 बाइक ला सकती है।

हौंडा अपने प्रीमियम प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में पेश करेगा ये नयी बाइक्स, 'मेड इन इंडिया फॉर थे वर्ल्ड' पर बनेगी

Jawa की यह बाइक होनी थी इस साल की शुरुआत में लांच अब इस महीने की जाएगी पेश

EICMA 2019 शो में कई दिग्गज कम्पनियों ने किया अपनी इन बाइक्स का प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -