Dakar Rally 2019 : घोषित हुई Hero MortoSports की टीम, ये बनेंगे महारथी
Dakar Rally 2019 : घोषित हुई Hero MortoSports की टीम, ये बनेंगे महारथी
Share:

Hero MotoCorp Ltd की मोटरस्पोर्ट डिवीजन Hero MortoSports टीम रैली द्वारा आगामी वर्ष यानी कि नए साल 2019 में Dakar Rally 2019 के लिए उसने अपनी टीम का एलान कर दिया है. इस दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने अपनी टीम में तीन हीरो मोटोस्पोर्ट के राइडर्स को जहाज मिली है. वहीं इसमें एक खास बात यह है कि Hero की टीम में सबसे अनुभवी Dakar प्रतिनिधि भारतीय राइडर CS Santosh को भी जगह मिली है.

पुर्तगाली स्टार Joaquim Rodrigues और स्पेनिश सनसनी Oriol Mena भी इस टीम में शामिल किए गए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि Oriol Mena, Dakar 2018 के बेस्ट Rookie भी रह चुके हैं. वहीं यह rally Hero MotoSports की तीसरी लगातार Dakar Rally है. इससे पहले पिछले दो सालों में टीम में अपनी परफॉर्मेंस में काफी सुधार किया है और इस बार वह तगड़ी प्लानिंग के साथ मैदान संभालेंगी. Dakar 2017 में टीम ने टॉप 15 में जगह बनाई थी, तो वहीं Dakar 2018 में इस टीम ने अपनी परफॉर्मेंस को बढ़ाते हुए टीम टॉप 10 में आई थी. 

इस बार तीसरी rally में Hero MotoSports के तीनों राइडर्स Hero 450 RR रैली बाइक चलाएंगे. इस पर Hero MotoCorp के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर और Hero MotoSports के हेड Dr. Markus Braunsperger ने कहा, 'हम Dakar 2019 को लेकर काफी उत्साहित है और इसके लिए हम जोर-शोर से तैयारी कर रहे है. बता दें कि अपने 41वें संस्करण में 2019 Dakar Rally में राइडर्स का काफिला Peru से शुरू होगा और इसमें 5,000 किलोमीटर का फासला तय करना होगा. यह इवेंट 6 से 17 जनवरी तक 11 दिन चलेगा. 

 

जब तक खत्म नही होता यह साल, तब तक भारी डिस्काउंट में खरीद लो BMW का माल

साईकिल सी दिखने वाली यह बाइक हुई लॉन्च, रफ़्तार कार से अधिक

भारत में दी Honda x Blade ABS ने दस्तक, महज इस कीमत में मिल रहा यह दमदार फीचर

जिसने भी सुना होश खो बैठा, Suzuki Hayabusa का प्रोडक्शन होगा बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -