Hero Maestro Edge 125 की कीमत में आया उछाल, ये है लेटेस्ट प्राइस
Hero Maestro Edge 125 की कीमत में आया उछाल, ये है लेटेस्ट प्राइस
Share:

वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मई में नया स्कूटर Maestro Edge 125 लॉन्च किया था. इसे तीन वेरियंट (ड्रम ब्रेक, डिस्क ब्रेक और फ्यूल इंजेक्टेड) में बाजार में उतारा गया था. इनकी कीमत क्रमश: 58,500 रुपये, 60,000 रुपये और 62,700 रुपये थी. अब लॉन्चिंग के सिर्फ दो महीने बाद ही कंपनी ने Hero Maestro Edge 125 के तीनों वेरियंट की कीमत 500 रुपये बढ़ा दी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Xtreme 200R और Xtreme 200S की कीमत में हुई बढोंत्तरी, फिर भी है ग्राहकों की पहली पंसद

अगर बात करें कीमतों में बढ़ोतरी की तो माएस्ट्रो एज 125 का ड्रम ब्रेक वेरियंट 59 हजार, डिस्क ब्रेक वेरियंट 60,500 और फ्यूल इंजेक्टेड वेरियंट 63,200 रुपये का हो गया है. ये कीमतें एक्स शोरूम की है. स्कूटर की नई कीमतें हीरो मोटोकॉर्प की वेबसाइट पर अपडेट कर दी हैं। कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए कोई विशेष कारण नहीं बताया है, लेकिन संभावना है कि लागत में बढ़ोतरी के कारण हीरो ने यह कदम उठाया होगा.माएस्ट्रो एज 125 फ्यूल इंजेक्टेड वेरियंट में आने वाला देश की पहला स्कूटर है. इस स्कूटर की स्टाइलिंग शार्प और स्पोर्टी है. कंपनी ने इसे युवा खरीदारों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। स्कूटर में एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर कैप और डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. इसमें साइड स्टैंड और सर्विस के लिए इंडिकेटर की सुविधा दी गई है और मोबाइल चार्जिंग पोर्ट भी है. 

इन स्कूटर की तुलना में Honda Activa ने हासिल की जबदस्त सेल्स

कंपनी ने इस स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन उपलब्ध कराए हैं. इसका फ्रंट वील 12 इंच और रियर वील 10 इंच का है. स्कूटर 4 मैट फिनिश कलर ऑप्शन- ब्लू, ब्राउन, ग्रे और रेड में उपलब्ध है. बेहतर माइलेज के लिए इसमें हीरो का स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम (Hero i3S) दिया गया है. पावर हीरो ने इस नए स्कूटर में 125cc का इंजन दिया है. स्कूटर के फ्यूल इंजेक्टेड वेरियंट में यह इंजन 7,000rpm पर 9.1hp का पावर और 5,000rpm पर 10.2Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार्ब्युरेटर वेरियंट में यह इंजन 6,750rpm पर 8.7hp का पावर और 5,000rpm पर 10.2Nm टॉर्क जनरेट करता है. मार्केट में हीरो के इस स्कूटर की टक्कर टीवीएस एनटॉर्क 125, होंडा ग्राजिया और अप्रीलिया एसआर 125 जैसे स्कूटर्स से है. 

Benelli, Hyosung बाइक की इस दिन होगी नीलामी

Ducati Diavel 1260 : ग्राहकों के लिए होगी दमदार बाइक, जानिए अन्य फीचर

भारत में Honda Forza 300 हो सकती है पेश, जानिए अन्य खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -