इस तरह भारत में लॉन्च होंगी HERO की यह दमदार बाइक

इस तरह भारत में लॉन्च होंगी HERO की यह दमदार बाइक

विश्व की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी में शुमार हीरो मोटोकॉर्प भारत में अपनी नई प्रीमियम बाइक को लॉन्च करने के तैयारी में है. कंपनी ने इसक पूरी तैयारी भी कर ली है. खबरों की माने तो देश में अगले दो सालों के अंदर हीरो मोटोकॉर्प 200 सीसी से लेकर 300 सीसी के बाइक्स को लॉन्च करेंगी. खबरें यह भी मिली है कि हीरो मोटोकॉर्प देश में प्रीमियम बाइक्स के लिए नए डीलरशीप स्थापित करने की योजना बना रहा है. 

बता दें कि नई प्रीमियम बाइक के साथ डीलरशीप पर नए-नए एक्सेसरीज और अन्य सामानों को भी कंपनी बेचने कि प्लानिंग में हैं. ये सभी एक्सेसरीज आने वाले 2018 EICMA शो के दौरान पेश के जाने के उम्मीद जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि  हीरो मोटोकॉर्प की योजना शुरु में 200 से 250 सीसी के बाइक्स पर फोकस करेगा और फिर बाद में 300 सीसी के बाइक्स पर काम शुरु करने के है. आपको बता दें कि भारत में एक्स्ट्रीम 200R के लॉन्च के साथ इसकी शुरुआत कर दी है. अतःभारत में इस योजना के तहत उसका अगला उत्पाद एक्सपल्स 200 एडवेंचर होगा.

फ़िलहाल इस समय भारत में हीरो एक्सपल्स 200 एडवेंचर बाइक सेगमेंट में सबसे सस्ती बाइक मानी जाती है. कंपनी की योजना इस बाइक के बाद 300 सीसी के बाइक्स पर ध्यान देने की है. हीरो एक्स पल्स में 200 सीसी एयर-कुल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन देने जा रही है जो कि इस बाइक को 18 बीएचपी की पावर और 17 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं. 

यह भी पढ़ें....

2 माह के भीतर 55 हजार के पार, SUZUKI के इस स्कूटर ने बना दिया रिकॉर्ड

इन ख़ास फीचर्स के साथ इस दिन DUCATI करेंगी बड़ा धमाका

इस दिन लॉन्च होंगी इंडियन चीफटेन एलीट मोटरसाइकल

नए रूप में बाजार में उतरी Hyundai Verna, देखते ही भी जाएगा लुक