हीरो इलेक्ट्रिक ने किया आग्रह- 2027 तक बंद किए जाए जीवाश्म ईंधन से चलने वाले दोपहिया वाहन
हीरो इलेक्ट्रिक ने किया आग्रह- 2027 तक बंद किए जाए जीवाश्म ईंधन से चलने वाले दोपहिया वाहन
Share:

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक-स्कूटर निर्माता ने देश से 2027 तक गैसोलीन से चलने वाले दोपहिया वाहनों की बिक्री को समाप्त करने का आह्वान किया है ताकि चीन जैसे अन्य देशों से पीछे रह गए स्वच्छ वाहनों पर स्विच किया जा सके। हीरो इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नवीन मुंजाल ने एक साक्षात्कार में कहा, "2027 नई बिक्री के लिए 100% इलेक्ट्रिक होने का एक अच्छा समय होगा। अगर हम इसे बाजार की ताकतों पर छोड़ देते हैं तो चीजें अपनी गति से आती हैं और संक्रमण जितना हो सकता है उससे कहीं अधिक धीमा होगा।"

भारत की इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बदलाव उच्च कीमतों और चार्जिंग बुनियादी ढांचे की कमी के कारण बाधित हुआ है। जबकि दुनिया के ई-स्कूटर बेड़े में चीन की हिस्सेदारी 97% है, ब्लूमबर्गएनईएफ के अनुसार, वे भारत में कुल बिक्री का 1% से भी कम बनाते हैं। गैसोलीन दोपहिया वाहनों को बदलना दुनिया की कुछ सबसे जहरीली हवा से निपटने की कुंजी है क्योंकि वे कारों की तुलना में अधिक प्रदूषणकारी हैं, फिर भी 2019 तक देश की सड़कों पर 296 मिलियन वाहनों में से 75% शामिल हैं।

विद्युतीकरण के लिए एक सख्त जनादेश स्थानीय वाहन निर्माताओं को स्विच को तेज करने के लिए मजबूर करेगा। मोटरसाइकिलों की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड, मार्च 2022 तक अपना पहला ई-स्कूटर लॉन्च करेगी। बजाज ऑटो लिमिटेड ने अगले साल की दूसरी तिमाही तक अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने की योजना बनाई है और इसके लिए एक इकाई स्थापित करेगी। इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मॉडल बनाएं। TVS Motor Co. नई दिल्ली और बैंगलोर में iQube नाम से सिर्फ एक इलेक्ट्रिक मॉडल बेचती है, और 20 और भारतीय शहरों में विस्तार करने की योजना है।

AUKUS सौदे पर अगले महीने मिलेंगे मैक्रों और जो बाइडेन

'शादी हिन्दू से और पूजा बुतों की', अब्बू की कब्र पर जाने से ट्रोल हुईं सोहा अली खान

ऑडी ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे शक्तिशाली EV

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -