HERO ने दिया कुछ इस तरह से बाइक लवर्स को धोखा, कह दी ऐसी बात
HERO ने दिया कुछ इस तरह से बाइक लवर्स को धोखा, कह दी ऐसी बात
Share:

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने, अपनी हीरो एक्सपल्स 200 2V बाइक की मैन्युफैक्चरिंग बंद करने के साथ ही, इसे आधिकारिक वेबसाइट से भी हटाया जा चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वाहन निर्माता कंपनी अपने इस मॉडल को किसी दूसरी बाइक के साथ रिप्लेस भी कर पाएगी. तो चलिए जानते है, इसे बंद क्यों किया गया और वो कौनसी बाइक है, जिसके साथ इसे रिप्लेस भी किया जा रहा है.

HERO एक्सपल्स 200 2V डिज़ाइन: इस बाइक के डिज़ाइन के लिए भी बात कर रहे है, तो जिसमे टियर ड्राप आकार का फ्यूल टैंक, सिंगल-पीस सीट, ग्रैब रेल और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, LED हेडलाइट और एक LED टेललाइट भी जा रही है. जिसके साथ जिसमे फ्रंट स्पोक व्हील 21 इंच और बैक स्पोक व्हील 18 इंच के दिए जा रहे है.

फीचर्स: हीरो की इस बाइक में 199.6cc का इंजन मौजूद है, जो 17.8hp की मैक्सिमम पावर और 16.45Nm का पीक टार्क प्रोड्यूस करने का काम करता है. जिसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ जोड़ दिया गया है. सड़कों पर बेहतर राइडिंग और हैंडलिंग के लिए, जिसके आगे और पीछे दोनों पहियों में सिंगल-चैनल ABS साथ डिस्क ब्रेक भी प्रदान किए जा रहे है. सस्पेंशन के बारें में बात की जाए तो इसमें फ्रंट में इनवर्टेड फोर्क्स और बैक में मोनो-शॉक यूनिट भी प्रदा की जा रही है.

नई हीरो एक्सपल्स 421 बाइक से हो सकती है रिप्लेस:  हीरो अपनी एक्सपल्स 200 2V बाइक को कंपनी की ही अपकमिंग बाइक हीरो एक्सपल्स 421 बाइक से रिप्लेस भी कर रहे है. इस नयी बाइक के डिज़ाइन के बारें में बात की जाए तो, तो आपको इसमें अपडेटेड पेंट जॉब, 4-वाल्व स्टिकर डिजाइन के साथ फ्यूल टैंक, सिंगल-पीस सीट, पिलर ग्रैब रेल और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, LED हेडलाइट टेललाइट भी प्रदान कि जा रही है. वहीं इसके सस्पेंशन की बात करें, तो इसमें अगला इनवर्टेड फोर्क्स और पिछले मोनो-शॉक यूनिट  भी होने वाला है.

इंजन: हीरो की इस बाइक में नया 421cc इंजन देखने के लिए मिल रही है, जो 27.8hp की अधिकतम पावर और 32.45Nm का पीक टार्क प्रोड्यूस करने की क्षमता वाला होगा. साथ ही इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा रहा है.

कीमत: अभी इसकी कीमत और उपलब्धता की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है.

अब दुनियाभर से खत्म होगा प्रदूषण, लॉन्च हुई ये शानदार कार

लॉन्च हुई Tata Nano से भी छोटी कार, यहां जानिए कीमत और फीचर्स

होप ओक्सो इलेक्ट्रिक बाइक ने भारत में दी दस्तक, जानिए कैसे है इसके फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -