लाल किले के सामने होगा 'हेरिटेज पार्क' का निर्माण, 6 माह में हो जाएगा तैयार
लाल किले के सामने होगा 'हेरिटेज पार्क' का निर्माण, 6 माह में हो जाएगा तैयार
Share:

नई दिल्ली: पर्यटकों के आकर्षण के केंद्र लाल किले के नजदीक एक परेड ग्राउंड है. लाल किले के सामने लगभग चार एकड़ जमीन में पार्क मौजूद है. पुराने हो चले इस पार्क को अब MCD हेरिटेज पार्क की तरह विकसित करेगी, जिसमें तक़रीबन साढ़े 4 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान है. नॉर्थ MCD के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने कहा कि लाल किले के सामने पार्क को हेरिटेज पार्क के रूप में डेवलप किया जा रहा है.

जय प्रकाश ने कहा कि यह हेरिटेज पार्क सैलानियों के बीच आकर्षण का केंद्र होगा. लाल किला देखने आए लोग पार्क का निर्माण कार्य पूरा होने पर इसका भी आनंद ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि पुराने पार्क को हेरिटेज पार्क में बदलने के लिए छह माह की समय सीमा निर्धारित की गई है. नॉर्थ MCD के पूर्व महापौर ने कहा कि पहले कुछ कारणों से पार्क के सौंदर्यीकरण और विकास कार्य रुक गए थे.

नॉर्थ MCD के चीफ इंजीनियर प्रदीप बंसल ने बताया कि ये पार्क जामा मस्जिद के सामने और लाल किले के नज़दीक है. लाल किले में लगे पत्थरों जैसे और जामा मस्जिद की नक्काशी वाली जालियों का उपयोग इस पार्क के नवनिर्माण में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पार्क में वॉकिंग ट्रैक तो बनेगा ही, पुराने पेड़ो से छेड़छाड़ भी नहीं की जाएगी. उल्लेखनीय है कि एमसीडी में कई पार्क हैं, किन्तु अधिकतर की हालत खराब ही है.

आरबीआई ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के लिए लाभांश वितरण मानदंड किया निर्धारित

विप्रो आईटी सर्विसेज ने 750 मिलियन अमरीकी डालर के मूल्यवर्ग के नोट किए जारी

केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने हासिल किया बड़ा मुकाम, लगातार 5वें साल जीता ये ग्लोबल अवार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -