माओवादी नेता मुप्पल्ला लक्ष्मण राव के आत्मसमर्पण के बारे में हो रही कई बातें
माओवादी नेता मुप्पल्ला लक्ष्मण राव के आत्मसमर्पण के बारे में हो रही कई बातें
Share:

तेलंगाना: शीर्ष माओवादी नेता मुपल्ला लक्ष्मण राव उर्फ गणपति द्वारा पोटेंशियल डेटाइनी को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. उन्होंने 1992 से 2017 यानि 25 साल तक गैरकानूनी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के महासचिव के तौर पर काम किया था, और उनके नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम रखा था. कई रिपोर्टों में अनुमान लगाए जा रहे है कि वह खराब स्वास्थ्य के कारण आत्मसमर्पण कर सकते हैं . हालांकि कुछ सूत्रों से संकेत मिले है कि आत्मसमर्पण एक संभावित विकल्प है. अन्य विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, गणपति द्वारा संभावित आत्मसमर्पण के अनुमान पर पार्टी कैडर को हतोत्साहित करने का प्रयास किया जा सकता है.

हालांकि, इस थ्योरी के साथ आंध्र प्रदेश के पूर्व ऑब्जेक्ट्स के पूर्व डीजीपी नोएल स्वर्णजीत सेन कहते हैं कि इस तरह की खबर बिना किसी खास जानकारी के सामने नहीं आने वाली है. इस बात की अधिक संभावना है कि आत्मसमर्पण किया जा सकता है. यहां तक कि माओवादियों ने भी अतीत में आत्मसमर्पण किया है. भाकपा माओवादी पार्टी ने हालांकि इस अफवाह को पूरे तरीके से खारिज किया है. प्रतिबंधित पार्टी ने एक बयान में कहा हम मोदी सरकार के गणपति के आत्मसमर्पण के क्रूर झूठ की निंदा करते हैं. जंहा यह भी कहा गया कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह मंत्रालय के सलाहकार विजय कुमार तेलंगाना और छत्तीसगढ़ खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर झूठ का प्रचार करने और देश की आर्थिक अराजकता से दूर जाने की साजिश रच रहे थे.

गणपति जगतियाल जिले के रहने वाले हैं, जो तेलंगाना के पूर्व करीमनगर जिले का हिस्सा था. उन्होंने विज्ञान में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की और बाद में एक शिक्षक बन गए जब उन्होंने 70 के दशक में माओवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. तब उन्होंने 2004 में सीपीआई-एमएल (पीपुल्स वॉर ग्रुप) और एमसीसीआई (माओवादी कम्युनिस्ट सेंटर ऑफ इंडिया) के विलय के साथ सीपीआई (माओवादी) पार्टी के गठन में अहम भूमिका निभाई थी.

कौन होगा बंगाल कांग्रेस का नया अध्यक्ष ? सोनिया को लिखी चिट्ठी में 'अधीर रंजन' का नाम

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- युवाओं की समस्याओं का समाधान दे मोदी सरकार

दलित वर्गों को जबरन गलत मामलों में फंसाया जा रहा है: मायावती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -