सुबह 3 से 5 बजे के बीच खुलती है आपकी नींद तो समझ लीजिए यह इशारा

Jun 20 2019 05:40 PM
सुबह 3 से 5 बजे के बीच खुलती है आपकी नींद तो समझ लीजिए यह इशारा

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, इन सभी के द्वारा बहुत सी चीज़ें पता चलती है. ऐसे में उसमे कई ऐसे काम ताए गए हैं जो आपको नहीं करने चाहिए और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.  वैसे कई बार ऐसा होता है कि रात को सोने के बाद अचानक व्यक्ति की नींद खुल जाती है और ऐसे में कुछ लोग इसे आदत समझ कर नजर अंदाज कर देते है. लेकिन ऐसा नहीं है. जी हाँ, दरअसल इस दुनिया में कोई भी चीज बेवजह नहीं होती, बल्कि हर चीज के होने का कोई न कोई कारण जरूर होता है. वहीं अब ऐसे में आज हम आपको उन लोगो के बारे में कुछ खास बातें बताएंगे, जिनकी नींद तीन से पांच बजे के बीच खुल जाती है. इसके बारे में शास्त्रों में लिखा है.

1. कहा जाता है सुबह तीन से पांच बजे के बीच के समय को अमृत वेला कहा जाता है और इस समय कई अलौकिक शक्तियों का प्रवाह होता है. वहीं अगर आपको अलौकिक शक्तियां कुछ खास इशारा देना चाहती है और आपको इस इशारे को बस समझना है. जी हाँ, ऐसे में कहा जाता है यह सकारात्मक शक्तियां इस समय केवल उन्ही लोगो को जगाती है, जिन्हे वे खुश देखना चाहती है. ऐसे में अगर आपकी नींद तीन से पांच बजे के बीच खुलती है, तो इसका मतलब ये है कि ये शक्तियां आपको खुशियां देने का इशारा कर रही है.

2. कहा जाता है अगर सुबह तीन से पांच बजे के बीच आप जागते हैं तो आपको धन और धान्य दोनों मिलते हैं. इसी के साथ ही इससे घर में खुशहाली भी आती है. वहीं सुबह उठना न केवल मन के लिए अच्छा होता है, बल्कि इससे हमारे शरीर को भी काफी लाभ होता है. कहा जाता है जो लोग सुबह जल्दी उठते है, वो हमेशा ताजा यानि फ्रेश महसूस करते है. वहीं अगर आपकी नींद भी इसी समय खुलती है, तो इसे नजर अंदाज करने की गलती न करे, क्योंकि इस समय आपको कुदरत के इशारे को समझने की कोशिश करनी चाहिए और अपनी जिंदगी में खुशियों को आने देना है. 


वैसे तो कुछ लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते और इन्हे अंध विश्वास का नाम देकर इसे नजर अंदाज करते हैं लेकिन जो लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते, उन्हें हम केवल इतना ही कहना चाहते है कि शास्त्रों में कोई भी बात बिना वजह नहीं कही जाती.

गरुड़ पुराण: जानिए किस पाप के लिए मिलती है कौन सी योनि

पीपल के पत्ते से कर सकते हैं वशीकरण, जानिए विधि

तुलसी की माला से करें मनोकामना के अनुसार इन मन्त्रों का जाप