मोबाइल ऐप के माध्यम से आसानी से बुक कर सकते है एलपीजी गैस सिलेंडर
मोबाइल ऐप के माध्यम से आसानी से बुक कर सकते है एलपीजी गैस सिलेंडर
Share:

नई दिल्ली: सरकार ने बाद में एलपीजी ग्राहकों को यह तय करने में मदद करने का फैसला किया था कि वे किस वितरक से एलपीजी रिफिल चाहते हैं। इस उद्देश्य के लिए, सरकार चंडीगढ़, कोयंबटूर, गुड़गांव, पुणे और रांची में इस अनूठी सुविधा की एक पायलट परियोजना शुरू कर रही है, जहां उपभोक्ता अपनी तेल विपणन कंपनी के भीतर अपने पते पर विक्रेताओं की सूची से अपना "वितरण वितरक" चुन सकेंगे।  आपको बता दें कि पंजीकृत लॉगिन का उपयोग करके मोबाइल ऐप/ग्राहक पोर्टल में एलपीजी रिफिल की बुकिंग करते समय, ग्राहक को डिलीवर करने वाले वितरकों की सूची के साथ उनकी प्रदर्शन रेटिंग प्रदर्शित की जाएगी। ग्राहक एलपीजी रिफिल डिलीवरी प्राप्त करने के लिए अपने क्षेत्र के लिए लागू सूची में से किसी भी वितरक को चुन सकते हैं।

पोर्टल, मोबाइल ऐपपोर्टल और मोबाइल ऐप के माध्यम से अपना खुद का एलपीजी वितरक कैसे चुनें: इसके साथ, पोर्टल एक ऐसी सुविधा का समर्थन करेगा जहां ग्राहक रीफिल बुक कर सकते हैं, व्यक्तिगत रिकॉर्ड अपडेट कर सकते हैं, पोर्टेबिलिटी के लिए आवेदन कर सकते हैं, कनेक्शन का हस्तांतरण, पता परिवर्तन और अन्य सभी रीफिल संबद्ध सेवाएं कर सकते हैं। इंडेन ग्राहकों को https://cx.indianoil.in पर जाना होगा और इंडियनऑयल वन मोबाइल ऐप भारत गैस ग्राहकों को https://my.ebharatgas.com पर जाना होगा और हैलो बीपीसीएल मोबाइल ऐप ग्राहकों को https:// पर जाना होगा। myhpgas.in और एचपी पे मोबाइल ऐप। उसी क्षेत्र में सेवारत अन्य वितरक को एलपीजी कनेक्शन के ऑनलाइन हस्तांतरण की सुविधा एलपीजी ग्राहकों को संबंधित ओएमसी के वेब-पोर्टल के साथ-साथ उनके मोबाइल ऐप के माध्यम से प्रदान की गई है।

यहां ग्राहक अपने पंजीकृत लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपने क्षेत्र में सेवारत वितरकों की सूची से अपने ओएमसी के वितरक को चुन सकते हैं और अपने एलपीजी कनेक्शन की पोर्टिंग का विकल्प चुन सकते हैं। स्रोत वितरक के पास ग्राहक से संपर्क करने और उसे मनाने का विकल्प होता है। यदि ग्राहक आश्वस्त है, तो वह 3 दिनों के निर्धारित समय के भीतर पोर्टेबिलिटी अनुरोध को वापस ले सकता है। अन्यथा, कनेक्शन स्वचालित रूप से लक्षित वितरक को हस्तांतरित हो जाता है। ग्राहक डिस्ट्रीब्यूटरशिप पर आए बिना उसी बाजार में काम कर रही उसी कंपनी के किसी अन्य वितरक को ऑनलाइन पोर्टेबिलिटी का लाभ उठा सकता है। यह सुविधा नि:शुल्क है और इस सुविधा के लिए कोई शुल्क या हस्तांतरण शुल्क देय नहीं है।

8 माह की बच्ची के ऊपर से निकली कार, फिर जो हुआ उसे देखकर हर कोई रह गया दंग

दहेज़ मांगने वाले पति की जमानत याचिका पर उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

पुलिस थाने में 14 वर्षीय बालिका ने दिया बच्चे को जन्म, दर्ज करवाने आई थी शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -