कभी सोचा है आखिर क्यों होता है EMOJI का रंग पीला?
कभी सोचा है आखिर क्यों होता है EMOJI का रंग पीला?
Share:

हम सभी को SMS में बात करते समय इमोटिकॉन या इमोजी भेजने का बड़ा शौक होता है। जी हाँ, दुनियाभर के कई लोग हैं जो इमोजी से बड़ा प्यार करते हैं और इमोजी के बिना उनकी बातें अधूरी रह जाती हैं। कई लोग हैं जो अपनी भावनाओं को प्रकट करना चाहते हैं और इसके लिए इमोजी उनकी पहली पसंद होते हैं। खुशी, गम, उत्साह जैसे इमोशंस जताने के लिए इन इमोजी का इस्तेमाल होता है लेकिन क्या आप जानते हैं ये पीले ही क्यों होते हैं। आपने देखा होगा ज्यादातर इमोजी पीले रंग के ही होते हैं लेकिन अब सवाल उठता है आखिर क्यों।

जी दरअसल आज हम वही कारण आपको बताने जा रहे हैं। वैसे इमोजी के पीले रंग के पीछे कई कारण बताए जाते हैं। कुछ लोगों कहते हैं कि इमोजी का रंग व्यक्ति के स्कीन टोन से मिलता-जुलता बनाया गया है। लेकिन स्किन कलर का इमोजी बनाने पर कहीं वो रंग-भेदी ना लगे। इसी के साथ कुछ लोगों का कहना है कि पीला चेहरा हंसता और खिलता हुआ लगता है, इसलिए इमोजी का रंग पीला होता है। वैसे हम आपको यह भी जानकारी दें दें कि पीला रंग खुशी का प्रतीक होता है।

इसी के साथ कुछ लोगों के द्वारा ऐसा भी तर्क दिया जाता है कि हंसता हुआ चेहरा पीले बैकग्राउंड पर ज्यादा बेहतर दिखता है। वैसे जब हम सभी अपनी भावनाओं को चेहरे से नहीं दिखा पाते हैं तब इमोजी फास्ट, आसान और सही तरीके से काम करता है। ऐसे में इमोजी को सबसे बेहतरीन भी माना जाता है।

बच्चे के मुंह में छेद देखकर माँ पहुंची अस्पताल, हुआ चौकाने वाला खुलासा

बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता पर नौकरानी ने लगाए थे रेप के आरोप, जेल जाने के बाद तबाह हो गया करियर

ख़त्म हुआ फैंस का इंतजार! रिलीज हुआ सिद्धार्थ शुक्ला की वेब सीरीज 'Broken But Beautiful 3' का टीजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -