यहाँ पर धूमधाम से हुआ कुत्ते का नामकरण, देखने को जुटा लोगों का हुजूम
यहाँ पर धूमधाम से हुआ कुत्ते का नामकरण, देखने को जुटा लोगों का हुजूम
Share:

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जिसे सुनकर आप भी दंग हो जायेंगे। वही आपने बच्चे का नामकरण होते तो देखा होगा लेकिन कुत्ते का नामकरण होते ना अपने देखा होगा ना सुना होगा लेकिन ऐसा हुआ है। चंद्रपुर के ब्रम्हपुरी तहसील के किन्ही गांव में एक कुत्ते के बच्चे का नामकरण पुरे धूम धाम से गाजे बजे के साथ महाराष्ट्रियन परंपरा के अनुसार किया गया, है न हैरान करने वाली बात? हां ये सच है।

दरअसल बीते 5 वर्षों से गांव में एक कुतिया रहती है, उसके सीधे स्वभाव की वजह से वो गांव में सबकी प्यारी हो गई। मोहल्ले के सभी घरों से उसे खाने को दिया जाता था, हाल ही में इस कुतिया ने बच्चों को जन्म दिया तो गांव वालों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। गांव में रहने वाली अनुसया सहारे ने इस बच्चे की देखभाल करने का जिम्मा लिया तथा गांव के रविंद्र प्रधान एवं मनोज सहारे ने अपने खर्चे पर कुत्ते के बच्चे का नामकरण विधि करने का निर्णय लिया।

वही गांव के हनुमान मंदिर परिसर में नामकरण विधि का समारोह आयोजित किया गया, पुरे गांव को आमंत्रण दिया गया। गाजा बाजा, माइक, डेकोरेशन सभी की व्यवस्था की गई। गांव के लोग जुट गए और आरम्भ हो गया कुत्ते के बच्चे का नामकरण विधि का कार्यक्रम। यहां कमी थी तो एक फोटोग्राफर की तो वो भी गांव के व्यक्तियों ने अपने मोबाइल पर पूरा कार्यक्रम रिकॉर्ड कर वो भी पूरी कर दी। महाराष्ट्रियन संस्कृति के अनुसार, हिन्दू रीतिरिवाज के साथ गीत गाते हुए महिलाओं ने कुत्ते के बच्चे का नाम "मोती और खंडोबा" रखा। इस अनोखे नामकरण समारोह को देखने पूरा गांव जुट गया था। महिलायें नामकरण विधि में गाये जाने वाले पारंपरिक गीत गा रही थीं। तो गांव के पुरुष इंतजाम में लगे हुए थे। पुरे हर्षोउल्लास के साथ नामकरण विधि का समारोह पूरा हुआ, समारोह को कामयाब बनाने के लिए गांव के अनुसया यादव सहारे, रंजना रवींद्र प्रधान, विमल जनार्दन धोटे, शेवंता लक्ष्मण सदाफळे, विमल मनचंद्र भागडकर, पार्वता टोलीराम भरै, साधना मनोज सहारे, रवींद्र प्रधान,यादव सहारे किसन राऊत, भगवान बगमारे, सुधाकर भर्रे, मनोज सहारे दिनेश दोनाडकर ने काम संभाला।

जेल में केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन की ऐश ! वीडियो देख AAP ने दी बेतुकी दलील

श्रद्धा हत्याकांड के बाद इस मामले ने उड़ाई पुलिस की नींद, ऐसी हालत में मिली एक और लड़की की लाश

इस राज्य में ड्राइवरों को सौंपा गड्ढे गिनने का काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -